Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Ashes 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया की जोरदार वापसी, मेहमान इंग्लैंड पर बनाई 282 रनों की बढ़त

एडिलेड में जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 236 रनों पर ढेर कर दिया। दिन के पहले सत्र में मेहमान टीम ने कंगारुओं को एक भी विकेट नहीं दिया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 18, 2021 19:02 IST
Aus vs eng 2nd ashes test day 3 highlights Mitchell Starc 50 Pink Ball Test Wicket Nathan Lyon James- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Aus vs eng 2nd ashes test day 3 highlights Mitchell Starc 50 Pink Ball Test Wicket Nathan Lyon James Anderson Record

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है।
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को उनकी पहली पारी में 236 रनों पर ढेर कर जोरदार वापसी की।
  • इस दौरान स्टार्क ने चार और लायन ने तीन विकेट लिए।

एडिलेड में जारी दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 236 रनों पर ढेर कर दिया। दिन के पहले सत्र में मेहमान टीम ने कंगारुओं को एक भी विकेट नहीं दिया था। रूट और मलान की जोड़ी डिनर तक अटूट रही थी, लेकिन दूसरे सेशन में मिशेल स्टार्क ने टीम की शानदार वापसी कराते हुए एक के बाद एक विकेट लिए। दूसरे सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने मात्र 19 रन खर्च कर 4 विकेट लिए। इसके बाद तीसरे सेशन में चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की पहली पारी समेट दी। 237 रनों की बढ़त होने के बावजूद मेजबानों ने इंग्लिश टीम को फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोविड नियम किए सख्त, खिलाड़ियों को दिए ये निर्देश

दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 45 रन बना लिये है जिससे उनकी कुल बढ़त 282 रन की हो गयी और अभी नौ विकेट बचे हुए है। शानदार लय में चल रहे डेविड वार्नर 13 रन बनाकर रन आउट हुए तो वही लय की तलाश में लगे मार्कस हैरिस 59 गेंद में 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं, जहां उनका साथ ‘नाइट वॉचमैन’ माइकल नासेर (दो रन) दे रहे है।

रूट के आउट होते ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। मिशेल स्टार्क ने मलान को पहली स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेजा, तो वहीं इसके बाद आए ओली पोप को लियोन से आउट कर दिया।

इसके बाद स्टार्क ने जोस बटलर को आउट कर दिन का दूसरा विकेट अपने नाम कर लिया। हालांकि अगले बल्लेबाज क्रिस वोक्स ने संभलकर खेलना शुरू किया और टीम के लिए कुछ रन बनाए।

Ashes: केविन पीटरसन ने की इंग्लैंड के बल्लेबाजों की आलोचना

मगर स्टार्क ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्द समेटकर इंग्लैंड की पहली पारी का अंत किया। स्टार्क ने कुल 4 विकेट लिए। वहीं लॉयन को तीन और ग्रीन के खाते में दो विकेट आए।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 473/9 पारी घोषित (मार्नस लाबुशेन 103, बेन स्टोक्स 3/113) इंग्लैंड 236 (डेविड मालन 80, मिशेल स्टार्क 7/37) ऑस्ट्रेलिया 45/1 दूसरी पारी (मार्कस हैरिस 21*)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement