AUS vs ENG : डेविड मलान ने तोड़ा 23 साल पुराना कीर्तिमान, जानकर आप भी दंग रह जाएंगे

AUS vs ENG David Malan : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए डेविड मलान ने एक ऐसा कीर्तिमान रच दिया, जो करीब 23 साल से अटूट था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 17, 2022 13:22 IST
David Malan- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Malan

AUS vs ENG  David Malan Record :  टी20 विश्व कप 2022 खत्म होने के बाद अब दुनियाभर की टीमें आपस में सीरीज खेलना शुरू कर चुकी हैं। इसी बीच अब इंग्लैंड की टीम टी20 की चैंपियन बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां वन डे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच आज एडिलेड में जारी है और इस मैच में इंग्लैंड के शानदार बल्लेबाजों में से एक डेविड मलान ने कमाल की पारी खेली और एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। जो रिकॉर्ड 23 साल से अटूट है, उसे तोड़ने काम आज डेविड मलान ने कर दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड वन डे मैच में क्या हुआ, जानिए यहां 

आज के मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और  इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और फिल सॉल्ट ओपनिंग के लिए उतरे, लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। फिल साल्ट केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए, जब टीम का स्कोर भी मात्र 18 रन ही था। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान। डेविड मलान के आउट होने के बाद भी दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन एक तरह से मलान डटकर मुकाबला करते रहे। एक वक्त ऐसा भी आया, जब इंग्लैंड के चार विकेट केवल 66 रन पर ही आउट हो गए थे। लेकिन इंग्लैड के लिए राहत की बात ये थी कि डेविड मलान क्रीज पर थे और मुकाबला कर रहे थे। डेविड मलान ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद शतक भी पूरा कर लिया और अपनी टीम इंग्लैंड को भी मजबूत करने का काम किया। 

डेविड मलान ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे में बनाया सर्वश्रेष्ठ स्कोर 
डेविड मलान ने आउट होने से पहले 134 रन की पारी खेली। डेविड मलान ने 128 गेंदों का सामना किया। उन्होंने चार छक्के और 12 चौके लगाए। डेविड मलान की ये पारी एडिलेड के मैदान पर किसी भी बल्लेबाज की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे में सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले साल 1999 में इंग्लैंड के ही ग्रीम हिक ने 109 रन की पारी इस मैदान पर खेली थी। उसके बाद से इस रिकॉर्ड को कोई भी तोड़ नहीं पाया है। अब इस रिकॉर्ड को तोड़ने का काम डेविड मलान ने किया। हालांकि साल 2012 में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और साल 2019 में भारत के विराट कोहली इसी मैदान पर शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन ये दोनों भी 109 रन से ज्यादा नहीं बना पाए थे। तिलकरत्ने दिलशा ने 106 और विराट कोहली ने 104 रन बनाए थे। डेविड मलान की पारी की बदौलत ही इंग्लैंड की टीम इस मैच में 50 ओवर में नौ विकेट पर 287 रन बनाने में कामयाब रही और एक मजबूत स्कोर खड़ा किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड