Friday, March 29, 2024
Advertisement

AUS vs ENG: साफ दिख रही बेईमानी पर बटलर ने नहीं किया अपील, सामने आया चौंकाने वाला कारण

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गए मैच में वेड की हरकत पर बटलर का चौंकने वाला बयान सामने आया है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: October 10, 2022 18:48 IST
Australia vs England- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTY Australia vs England

Highlights

  • पहले टी20 में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 9 रन से हराया
  • मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड ने की थी बेईमानी
  • मैथ्यू वेड की हरकत पर इंग्लिश कप्तान ने दिया चौकाने वाला बयान

AUS vs ENG: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को पर्थ में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हरा दिया। लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने के ऐसी हरकत कर दी जिसकी चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में शुरू हो गई। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल मार्क वुड की गेंद पर मैथ्यू वेड ने कैच उठाया। लेकिन जब मार्क वुड उस कैच को पकड़ने गए तब मैथ्यू वेड ने वुड को हाथ लगाकर उस कैच को पकड़ने से रोक दिया। इस पर इंगलैंड के कप्तान का बड़ा बयान आया है। बटलर ने कहा कि अगर हम उसको लेकर अपील करते तो इससे माहौल खराब हो जाता। 

क्या बोले बटलर

इस घटना को लेकर मीडिया में बहुत चर्चा हुई कि बटलर को बाद में अपील करनी चाहिए थी, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि, "मैंने वास्तव में नहीं देखा कि क्या हुआ और हम अभी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं इसलिए मैंने सोचा कि खेल को जारी रखें।" बटलर ने आगे कहा कि, "मुझसे पूछा गया कि क्या मैं अपील करना चाहता हूं और मैंने सोचा कि हम यहां ऑस्ट्रेलिया में लंबे समय तक रहने वाले हैं। यात्रा में इतनी जल्दी यह सब करना जोखिम भरा हो सकता है।"

अगर बटलर ने अपील की होती तो वेड को मैदान में बाधा डालने के लिए आउट किया जा सकता था। बटलर ने कहा, "मैं सिर्फ गेंद को देख रहा था। "यह काफी कठिन है, मुझे नहीं पता कि मैं वास्तव में क्या अपील कर रहा हूं, मैं शायद कुछ अन्य खिलाड़ियों से पूछने की कोशिश कर रहा था।" वेड ने इस मैच में 15 गेंदों पर 21 रन बनाए हालांकि वह इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को मैच नहीं जीतवा सके। लेकिन उनकी इस हरकत ने सभी को हैरान कर दिया है।  

यह भी पढ़े:

IND vs SA: टीम इंडिया को भारी पड़ी सिराज की ये गलती, अंपायर से भिड़ने की मिल सकती है सजा

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, मैदान पर बेईमानी देख माथा पकड़ लेंगे आप

AUS vs ENG: इंग्लैंड ने विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को घर पर चटाई धूल, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement