Monday, May 20, 2024
Advertisement

AUS vs ENG: इंग्लैंड ने विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को घर पर चटाई धूल, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

AUS vs ENG: इंग्लैंड ने तीन मैच की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में 8 रन से हरा दिया।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 09, 2022 19:18 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

Highlights

  • इंग्लैंड ने 8 रन से जीता मैच
  • जीत के हीरो रहे एलेक्स हेल्स
  • 12 अक्टूबर को खेला जाएगा अगला मैच

AUS vs ENG: विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया में इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवर में 200 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने यह मैच 8 रन से जीत लिया। 

क्या रहा मैच का हाल 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 11.2 ओवर में 132 रन की साझेदारी की। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में 250 रन बना देगी। लेकिन नाथन एलिस ने जोस बटलर का विकेट ले लिया। बटलर ने 32 गेंद पर 68 रन बनाए। बटलर के विकेट के बाद एलेक्स हेल्स ने आक्रामक शॉर्ट लगाना शुरू कर दिया। लेकिन इन दो सलामी बल्लेबाजों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और इंग्लैंड की टीम 208 रन ही बना सकी। हेल्स ने 51 गेंद पर 84 रन बनाए। 

208 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन ग्रीन 1 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पारी को संभाला। मिचेल मार्श के आउट होने के बाद आरोन फिंच भी जल्द ही चलते बने। एक ओर से वार्नर अकेले टिके रहे। लेकिन वार्नर के आउट होने बाद एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के ऊपर हार के बादल मंडराने लगे। वार्नर ने 44 गेंद पर 73 रन की पारी खेली। अंत में मैथ्यू वेड ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत की उम्मीद जगाई। लेकिन उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया को यह मैच 8 रन से गवाना पड़ा। एलेक्स हेल्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

विश्व कप से पहले अंतिम परीक्षा 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 12 अक्टूबर को कैनबरा में खेला जाएगा। इस मैच को मेजबान ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बने रहने के लिए जीतना होगा। टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है। टी20 विश्व कप शुरू होने में अब एक हफ्ते का समय बच गया है। इस साल का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाना है। 

यह भी पढ़े: 

सूर्या ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए बताई अपनी योजना, पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए बनाई खास रणनीति

ENG vs PAK: पाकिस्तान की जमीन पर उतरने से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका, इस गेंदबाज ने दौरे पर जाने से किया मना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement