Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ENG vs PAK: पाकिस्तान की जमीन पर उतरने से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका, इस गेंदबाज ने दौरे पर जाने से किया मना

ENG vs PAK: दिसंबर के महीने में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पाकिस्तान में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जाना है। इस सीरीज में इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज टीम के साथ नही होंगे।

Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: October 09, 2022 16:53 IST
England Test Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Test Cricket Team

Highlights

  • दिसंबर में दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी टेस्ट सीरीज
  • टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चटाई थी धूल
  • 17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलेगा इंग्लैंड

ENG vs PAK: हाल ही में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 17 सालों के बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज खेली गई थी। इस टी20 सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 4-3 से हरा दिया। इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप के बाद दिसंबर के महिने में अपनी ग्रैड ए टीम के साथ फिर से पाकिस्तना का दौरा करेगी। इस दौरा पर पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टीम का हिस्सा नही होंगे।

इस वजह से टीम से बाहर हुए ब्रॉड 

इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक स्टुअर्ट ब्रॉड पाकिस्तान में होने वाले ऐतिहासिक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे क्योंकि ब्रॉड की पार्टनर प्रेग्नेंट हैं और नवंबर के बीच में वह एक बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। जेम्स एंडरसन के बाद देश के लिए दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने व्यक्तिगत कारणों से चयनकर्ताओं को उनकी अनुपलब्धता के बारे में सूचित किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान दौरे से पहले अबु धाबी में इंग्लैंड का प्रशिक्षण शिविर बच्चे की जन्म तारीख से टकरा सकता है, जिसके कारण ब्रॉड इस दौरे पर टीम के साथ नही जा पाएंगे।

इंग्लैंड और इंग्लैंड लायंस भी अबु धाबी में अभ्यास अवधि के दौरान एक मैच खेलेंगे। ब्रॉड इस अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण वह सीरीज के लिए मैच रेडी नहीं हो पाएंगे जो 1 दिसंबर से रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में खेली जाएगी। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, "समझा जाता है कि ब्रॉड ने अपने फैसले के बारे में कई बार सोचा और समझा था, तब उन्होंने यह फैसला लिया है।"

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था रिकॉर्ड 

ब्रॉड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए ओवल टेस्ट में आस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा के 563 टेस्ट विकेटों की संख्या को पीछे छोड़ दिया था और वह वर्तमान में 566 विकेटों पर है। समर टेस्ट सीजन में ब्रॉड के 29 विकेट ने उन्हें श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नेतृत्व में दुनिया के सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर छोड़ दिया है।

ब्रॉड न्यूजीलैंड के दो टेस्ट मैचों के दौरे और घर पर 2023 एशेज के लिए वापस आ सकते हैं। ब्रॉड की अनुपस्थिति मार्क वुड की वापसी के साथ होगी, जो पेस-बॉलिंग यूनिट का हिस्सा होंगे, जिसमें जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिन्सन, मैट पॉट्स और संभावित रीस टॉपली जैसे खिलाड़ी होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement