Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs ENG ODI: टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही पलटी बाजी, कंगारुओं से फिर पिटे अंग्रेज

AUS vs ENG ODI: ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरे वनडे में करारी शिकस्त देकर टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन इंग्लैंड को शर्मसार कर दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 19, 2022 16:58 IST
Australia beat England in second ODI at the SCG- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia beat England in second ODI at the SCG

AUS vs ENG ODI: टी20 वर्ल्ड कप में बेहर खराब प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जोरदार वापसी की। कंगारुओं ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी में खेला। एडिलेड ओवल में हुए पहले मैच की तरह SCG में भी मेजबानों ने जोरदार प्रदर्शन किया। खेल के हर डिपार्टमेंट में ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरह से अंग्रेजों को दबाया, वह टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन को लंबे वक्त तक सिर झुकाने पर मजबूर कर सकता है।

स्मिथ, लाबुशेन, मार्श का जलवा

Steve Smith and Marnus Labuschagne congratulate each other during 2nd ODI vs England

Image Source : GETTY
Steve Smith and Marnus Labuschagne congratulate each other during 2nd ODI vs England

सीरीज के दूसरे वनडे मैच में मेजबानों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 280 रन का बड़ा टोटल खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ ने बनाए लेकिन अपने वनडे करियर का 13वां शतक ठोकने से चूक गए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 114 गेंदों में 94 रन की जोरदार पारी खेली। मेजबानों की ओर से स्मिथ के अलावा 2 और बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। मार्नस लाबुशेन ने 58 और मिचेल मार्श ने 50 रन की उपयोगी पारी खेली।

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट स्पिनर आदिल रशीद ने लिए जबकि जबकि क्रिस वोक्स और डेविड विली को 2-2 विकेट मिले और मोईन अली ने एक सफलता हासिल की।

40 ओवर से पहले लुढ़के अंग्रेज

Mitchell Starc being congratulated during 2nd ODI vs England

Image Source : GETTY
Mitchell Starc being congratulated during 2nd ODI vs England

इंग्लैंड ने 281 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहद खराब शुरुआत की। जेसन रॉय के रूप में उसका पहला विकेट पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही गिर गया। हालांकि मिडिल ऑर्डर में जेम्स विंस सैम बिलिंग्स ने अर्धशतकी पारियां खेली। विंस ने 60 और बिलिंग्स ने 71 रन बनाए लेकिन इन दोनों के अलावा बाकी के तमाम अंग्रेज बल्लेबाज पिच से पवेलियन की ओर लगातार आते जाते रहे। इंग्लैंड की पूरी टीम 38.5 ओवर में सिर्फ 208 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर जमाया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने चटकाए। स्पिन एडम जंपा ने भी 4 अंग्रेजों को अपना शिकार बनाया जबकि जोश हेजलवुड ने 2 विकेट अपने नाम किए। इस जोरदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 72 रन से जीता। इससे पहले, सीरीज के पहले वनडे में उसने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। लगातार दूसरी जीत हासिल करके कंगारू टीम ने सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement