Monday, April 29, 2024
Advertisement

आयरलैंड दौरे के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

जुलाई के महीने में कई बड़ी टीमें आयरलैंड का दौरा करने जा रही है। भारतीय टीम भी जुलाई में आयरलैंड का दौरा करेगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 01, 2023 14:06 IST
AUS vs IRE- India TV Hindi
Image Source : GETTY मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है। मेन्स एशेज के साथ-साथ वमेंस एशेज भी खेला जा रहा है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के एक मात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हरा दिया है। इसके बाद उन्हें तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है। इस दौरे के ठीक बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम आयरलैंड का भी दौरा करेगी। जहां उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर एलिसा हीली को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

क्या है शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले इस सीरीज का आयोजन जुलाई के महीने में किया जाएगा। एशेज के ठीक बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के डबलिन की ओर रवान होगी। जहां उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 23 जुलाई को खेलना है। इस सीरीज का दूसरा मैच भी उसी स्टेडियम में 25 जुलाई से खेला जाएगा। वहीं सीरीज का तीसरा मैच 28 जुलाई को उसी वेन्यू पर खेला जाएगा। इस सीरीज के तीनों मुकाबले आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप का हिस्सा है। इस बात की जानकारी खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी है।

अपनी ही टीम के खिलाफ खेलेगी ये खिलाड़ी

आयरलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का जब ऐलान हुआ तब उस स्क्वॉड में एक ऐसे खिलाड़ी नाम भी शामिल किया गया जो अब अपने ही देश के खिलाफ मैच खेलने जा रहा है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि किम गार्थ हैं। इग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेल रही किम गार्थ अब आपनी पूर्व टीम आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगी। आपको बता दे कि किम गार्थ ने आयरलैंड के लिए साल 2010 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उसके बाद ले उन्होंने आयरलैंड की ओर से काफी मैच खेले हैं। लेकिन साल 2020 में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलने लगी। तब से ऐसा पहली बार होगा जब वह अपने पूर्व टीम के खिलाफ खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगी।

आयरलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

एलिसा हीली (कप्तान), डार्सी ब्राउन, एशले गार्डनर, किम गार्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोएबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहम।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement