Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इस वजह से रुका मैच! मैदान में खिलाड़ी से लेकर फैंस तक रह गए हैरान, VIDEO

Boxing Day Test: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में में एक अनोखी घटना देखने को मिली है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान टेस्ट मैच में थर्ड अंपायर की वजह से खेल को रोकना पड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 28, 2023 10:29 IST
AUS VS PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इस वजह से रुका मैच!

AUS vs PAK Boxing Day Test: इस समय क्रिकेट जगत में दो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं। टीम इंडिया सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में साउथ अफ्रीका से भिड़ रही है। वहीं, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान की टीम हैं। इन मैचों में फैंस को शानदार टक्कर देखने को मिल रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच में एक ऐसी घटना देखने को मिली है जो क्रिकेट के इतिहास में शायद ही पहले किसी ने देखी थी। 

इतिहास में पहली बार इस वजह से रुका मैच

क्रिकेट के इतिहास में आपने कई वजहों से मैच बीच रुकता हुआ देखा होगा। लेकिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मैच के तीसरे दिन थर्ड अंपायर की वजह से खेल को रोकना पड़ा। दरअसल, तीसरे दिन लंच के बाद थर्ड अंपायर के अपनी सीट पर ना होने की वजह से कुछ मिनटों तक मैच रुका रहा। इसके पीछे की वजह ये थी कि लंच के बाद थर्ड अंपायर लिफ्ट में फंस गए थे जिस वजह से वह समय पर अपनी सीट पर समय पर नहीं पहुंच पाए थे।

अभी तक ऐसा रहा इस मैच का हाल 

इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 318 रन बनाए थे। इस स्कोर के सामने पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 264 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी के लिए बैटिंग कर रही है। हालांकि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसके खबर लिखने तक 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। 

पाकिस्तान के लिए जीत जरूरी 

बता दें दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 360 रनों से जीता था। ऐसे में पाकिस्तान को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। 

ये भी पढ़ें

'कुछ दिन पहले यही लोग देते थे गाली', शतक लगाते ही केएल राहुल का बड़ा बयान

विराट कोहली ने जब स्टुअर्ट ब्रॉड को किया कॉपी, कुछ इस तरह रहा इंग्लिश गेंदबाज का रिएक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement