Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'कुछ दिन पहले यही लोग देते थे गाली', शतक लगाते ही केएल राहुल का बड़ा बयान

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट में केएल राहुल ने अपने शतक से टीम इंडिया को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी के बाद उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 28, 2023 8:48 IST
KL Rahul, IND vs SA, India vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : PTI केएल राहुल और रोहित शर्मा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर 256 रन बना लिए हैं। साउथ अफ्रीका की टीम के पास इस वक्त 11 रनों की लीड हासिल है। इस मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी के दौरान काफी मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन केएल राहुल ने एक शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया ने मुश्किल से निकाला और भारत को एक सम्मानजनक स्कोर कर पहुंचाया।

क्या बोले केएल राहुल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में के दौरान केएल राहुल ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 137 गेंदों पर 101 रन बनाए। केएल राहुल ने इस पारी के बाद एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज मैंने शतक बनाया है इसलिए लोग तारीफ कर रहे हैं। 3-4 महीने पहले, हर कोई मुझे गाली दे रहा था। यह खेल का हिस्सा है, लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि इसका आप पर असर नहीं पड़ता। ऐसा होता है। जितनी जल्दी आपको यह एहसास होगा कि इससे दूर रहना आपके खेल के लिए अच्छा है उतना ही बेहतर होगा।

खराब दौर के गुजरे केएल राहुल

आपको बता दें कि केएल राहुल कुछ महीने पहले तक बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। इंजरी और खराब फॉर्म के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा था। केएल राहुल ने जैसे ही इंजरी के बाद टीम इंडिया में कमबैक किया उस दौरान भी कुछ लोगों ने उनके वर्ल्ड कप टीम में होने पर कई सवाल खड़े किए थे। केएल राहुल ने उन सभी का जवाब वर्ल्ड कप में अपने शानदार फॉर्म से दिया। अब टेस्ट क्रिकेट में भी केएल राहुल ने दमदार वापसी कर ली है। जिसके बाद उनका ये बड़ा बयान सामने आया है।

केएल राहुल ने बनाए कई रिकॉर्ड

बॉक्सिंग डे टेस्ट में केएल राहुल ने शतक लगाते ही कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। टीम इंडिया ने इससे पहले पिछली बार साल 2021 में साउथ अफ्रीका के ही खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला था। इस मुकाबले में भी केएल राहुल ने शतक लगाया था। बॉक्सिंग डे टेस्ट में बैक टू बैक शतक लगाने वाले वह दुनिया के दूसरे खिलाड़ी है। इसके अलावा सेंचुरियन में किसी बाहरी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में भी केएल राहुल पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने जब स्टुअर्ट ब्रॉड को किया कॉपी, कुछ इस तरह रहा इंग्लिश गेंदबाज का रिएक्शन

रोहित शर्मा की खराब कप्तानी पर भड़के रवि शास्त्री, बताया कहां हुई दूसरे दिन टीम इंडिया से चूक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement