Sunday, April 28, 2024
Advertisement

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड 8वीं बार फाइनल में बनाई अपनी जगह, अब टीम इंडिया से होगा मुकाबला

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच कोलकाता में खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीता।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 16, 2023 22:44 IST
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया ने 2023 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 212 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क और कप्तान कमिंस ने 3-3 विकेट झटके। 213 रनों का टारगेट पीछे करने उतरी ऑस्ट्रलियाई टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर ये मैच अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका लाइव स्कोरकार्ड

Latest Cricket News

AUS vs SA Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 10:13 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    ऑस्ट्रेलिया ने जीता सेमीफाइनल मैच

    ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में मिली जीत से साथ ही वह 8वीं बार अब फाइनल में पहुंच गए हैं। जहां 19 नवंबर को फाइनल में उनका टीम इंडिया से सामना होगा।

  • 9:43 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    ऑस्ट्रेलिया को 7वां झटका

    साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 7वां झटका देते हुए जोस इंग्लिस को आउट किया है। इंग्लिस ऑस्ट्रेलिया के आखिरी प्रोपर बल्लेबाज थे। अब टीम के टैलेंडर बल्लेबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 193/7

  • 9:11 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    साउथ अफ्रीका को छठी सफलता

    साउथ अफ्रीका ने इस मैच में एक बार फिर से वापसी कर ली है। साउथ अफ्रीका को इस मैच में छठी सफलता गेराल्ड कोएट्जी ने दिलवाई है। मैच अब रोमांचक मोड़ पर आ गया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा विकेट स्टीव स्मिथ के रूप में गंवाया। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 174/6

  • 8:51 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    विकेट की तलाश में साउथ अफ्रीका

    साउथ अफ्रीकी टीम विकेट की तलाश में है। स्टीव स्मिथ और इंग्लिश के बीच साझेदारी हो रही है। मैच में बने रहने के लिए उन्हें किसी भी कीमत पर इसे तोड़ना होगा। 30 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 162/5

  • 8:32 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    ऑस्ट्रेलिया को 5वां झटका

    साउथ अफ्रीका के स्टार स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने साउथ अफ्रीका को इस मुकाबले में दमदार वापसी करवाई है। उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया। मैक्सवेल ने इस मैच में बनाए एक रन। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 137/5

  • 7:51 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    साउथ अफ्रीका को बड़ी सफलता

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में साउथ अफ्रीका की टीम बड़ी सफलता मिली है। इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड को केशव महाराज ने आउट कर दिया है। ट्रेविस हेड ने 48 गेंदों पर खेली 62 रनों की पारी, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 106/3

  • 7:33 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    ऑस्ट्रेलिया को लगे दो झटके

    ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो झटके लगे हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज शुरुआत के बाद साउथ अफ्रीका ने इस मैच में दमदार वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मारक्रम ने 60 रन के स्कोर पर दिया। वहीं रबाडा ने 61 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका मिचेल मार्श के रूप में दिया।

  • 6:30 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मिलर के शतक ने किया कमाल

    डेविड मिलर ने साउथ अफ्रीका के लिए इस मुकाबले शानदार शतक जड़ते हुए टीम को एक बड़े कोलैप्स से बचाया। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने इस मैच में एक समय पर 24 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। वहां से डेविड मिलर ने पिच को अच्छी तरह से समझा और 116 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेल डाली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के भी जड़े।

  • 6:27 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    साउथ अफ्रीका की टीम ऑलआउट

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका की टीम 49.4 ओवर में 212 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 213 रनों की जरूरत है। साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर ने शानदार शतक जड़ा। मिलर ने इस दौरान 116 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने तीन विकेट, वहीं जोश हेजलवुड और ट्रेविस हेड ने दो-दो विकेट झटका।

  • 5:26 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    150 के पार साउथ अफ्रीका

    साउथ अफ्रीका की टीम 39वें ओवर में 150 रन के स्कोर के पार पहुंची गई है। डेविड मिलर और गेराल्ड कोएट्जी क्रीज पर मौजूद हैं। मिलर 66 और गेराल्ड कोएट्जी 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। 39 ओवर के बाद टीम का स्कोर 154/6

  • 5:01 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    ऑस्ट्रेलिया को एक ही ओवर में दो सफलता

    ऑस्ट्रेलिया को एक ही ओवर में दो विकेट मिल गए हैं। मिलर और क्लासेन के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी, लेकिन ट्रेविस हेड ने क्लासेन को आउट करके साउथ अफ्रीका को 5वां झटका दिया। इसके बाद उन्होंने मार्को जानसेन को आउट किया। साउथ अफ्रीका का स्कोर 119/6

  • 4:54 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मिलर और क्लासेन ने संभाली पारी

    डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन के बीच ने साउथ अफ्रीका की पारी के संभाल लिया है। 24 रन पर चौथा विकेट खोने के बाद डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन अच्छी साझेदारी कर रहे हैं।

  • 4:04 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मैच फिर से शुरू

    साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में बारिश रुक गई है। डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन क्रीज पर मौजूद है। टीम की स्थिति इस वक्त सही नहीं है। बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए इन दोनों का डटे रहना बहुत जरूरी है।

  • 3:31 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    मैच में बारिश ने डाला खलल

    ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है। मैच रोके जाने के वक्त साउथ अफ्रीकी टीम ने 4 विकेट पर 44 रन बनाए थे।

  • 3:00 PM (IST) Posted by Govind Singh

    साउथ अफ्रीका के चार विकेट गिरे

    साउथ अफ्रीका के चार विकेट गिर गए हैं। रासी वेन डुसेन 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। उन्होंने 31 गेंदें खेली, लेकिन वह सिर्फ 6 रन ही बना पाए। 

  • 2:55 PM (IST) Posted by Govind Singh

    साउथ अफ्रीका के तीन विकेट गिरे

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में एडेन मार्करम 20 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें मिचेल स्टार्क ने आउट किया। 11 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं। 

  • 2:31 PM (IST) Posted by Govind Singh

    क्विंटन डि कॉक हुए आउट

    साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। डि कॉक ने 14 गेंदों में 3 रन बनाए। साउथ अफ्रीका ने 6 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 8 रन बना लिए हैं। 

  • 2:11 PM (IST) Posted by Govind Singh

    साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका

    साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा पवेलियन लौट गए हैं। उन्हें मिचेल स्टार्क ने आउट किया है। वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

  • 1:48 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन

    ट्रेविस हेड, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

  • 1:48 PM (IST) Posted by Govind Singh

    साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

    क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्जी, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी। 

  • 1:41 PM (IST) Posted by Govind Singh

    साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस

    वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला हो रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 

  • 12:21 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अगर हुई बारिश तो ये टीम फाइनल में पहुंचेगी

    साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगर सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाता है तो फिर इसे रिजर्व डे पर खेला जाएगा। अगर रिजर्व डे पर भी मैच नहीं होता तो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। साउथ अफ्रीका की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर थी। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे नंबर पर थी। अगर मैच नहीं हो पाता है तो साउथ अफ्रीका की टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। 

     

  • 11:19 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    साउथ अफ्रीका का स्क्वॉड

    टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, लिजाड विलियम्स।

  • 11:18 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

    पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा, मिशेल स्टार्क।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement