Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज के सबसे बड़े दुश्मन हैं जोश हेजलवुड, कर चुके हैं सबसे ज्यादा बार आउट

AUS vs SA ICC WC 2023 Semi Final : भारत के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद आज कोलकाता में कड़ाकेदार मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। इस दौरान जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने कमाल की गेंदबाजी की।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 16, 2023 15:51 IST
 Josh Hazlewood- India TV Hindi
Image Source : GETTY Josh Hazlewood

AUS vs SA ICC WC 2023 Semi Final : वनडे विश्व कप अब समापन की ओर है। भारतीय टीम ने पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच जो मैच खेला जा रहा है, उसमें से जो भी टीम जीतेगी, वो फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ेगी। इस बीच आज जो मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल में खेला जा रहा है, उसमें कमाल की टक्कर देखने के लिए मिल रही है। खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने इतनी कसी हुई गेंदबाजी की कि साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज उससे उबर ही नहीं पाया। जोश हेजलवुड ने तो अपने सबसे पसंदीदा शिकार को फिर से आउट कर अपना जलवा दिखाया। 

जोश हेजलवुड ने ​फिर से किया क्विंटन डिकॉक को आउट 

जोश हेजलवुड ने अपने वनडे करियर में जिस बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट किया है, वो क्विंटन डिकॉक हैं। इस मैच से पहले तक वे डिकॉक को सात बार पवेलियन भेज चुके ​थे और आज भी आठवीं बार उन्हें आउट कर दिया। इस मैच में क्विंटन डिकॉक के बल्ले से 14 बॉल पर केवल तीन रन बनाए। इससे समझा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने कितना कस के रखा। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के जिमी नीशम हैं, जिन्हें हेजलवुड ने अब तक पांच बार आउट किया है। विराट कोहली को भी जोश हेजलवुड अब तक वनडे में पांच बार पवेलियन की राह दिखा चुके हैं। क्विंटन डिकॉक को सबसे ज्यादा बार जिस गेंदबाज ने आउट किया है, उसके बारे में तो आप जान गए कि वे जोश हेजलवुड हैं, इसके बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट उन्हें पांच बार, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क चार बार, ग्लेन मैक्सवेल चार बार और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने भी उन्हें चार बार आउट किया है। 

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज पावरप्ले में रन बनाने के लिए तरसते रहे 

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने इतने दब कर खेल रहे थे कि पहले दस ओवर यानी पावरप्ले में केवल 18 रन ही बना सके और इस दौरान दो विकेट भी चले गए। ये साउथ अफ्रीका का वनडे में दूसरा सबसे छोटा टोटल पावरप्ले में है। इससे पहले साल 2007 में न्यूजीलैंड के सामने साउथ अफ्रीका ने पावरप्ले में दो विकेट पर 12 रन बनाए थे। लेकिन अगर आईसीसी टूर्नामेंट की बात करें तो ये साउथ अफ्रीका का पहले दस ओवर में सबसे छोटा स्कोर है। पावरप्ले के बाद भी जब ​फील्ड खुल गई, उसके बाद भी सा​उथ अफ्रीका के बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरसते रहे और रन की जगह विकेट गंवाते रहे। सेमीफाइनल में जिस तरह का प्रदर्शन साउ​थ अफ्रीका ने किया है, उसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की होगी, क्योंकि ये वो टीम है, जो लीग चरण में नौ में से अपने सात मैच जीतकर यहां पर पहुंची है और भारत के बाद अंक तालिका में दूसरे नंबर पर थी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

बाबर आजम की बढ़ी मुसीबत, अब फिर से नहीं बन पाएंगे नंबर 1 बल्लेबाज!

रिकी पोंटिंग के बहुत बड़े कीर्तिमान के करीब पहुंचे रोहित शर्मा, बस करना होगा ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement