Monday, April 29, 2024
Advertisement

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार, इकाना की पिच से जानें किसका बिगड़ेगा खेल

World Cup 2023: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का मैच खेला जाना है। यह दोनों टीम टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश में हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 16, 2023 6:15 IST
aus vs sl- India TV Hindi
Image Source : GETTY इकाना की पिच किसका बिगड़ेगी खेल

AUS vs SL Pitch Report: वर्ल्ड कप 2023 में अपने पहले दोनों मैच में हार से आहत ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका आज जब एक दूसरे का सामना करेंगे तो उनका लक्ष्य एक दूसरे से बेहतर प्रदर्शन करके जीत की राह पर लौटना होगा। यह दोनों टीम टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश में हैं। ऑस्ट्रेलिया को जहां भारत और साउथ अफ्रीका से करारी हार का सामना करना पड़ा वहीं श्रीलंका की टीम साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान से हार गई थी। दोनों टीमों का आमना-सामना लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। 

लखनऊ की पिच से किसे मिलेगी मदद

इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच अपनी धीमी गति के लिए जानी जाती है, जिससे बल्लेबाजों के लिए गेंद को उसकी लाइन में मारना मुश्किल हो जाता है। तेज गेंदबाज सिर्फ स्पीड पर ध्यान देने की बजाय अगर गेंदबाजी में मिश्रण करें तो विकेट से ज्यादा फायदा मिल सकता है। यह पिच पहली पारी के शुरुआत में बल्लेबाजों को भी काफी मदद भी करती है। वर्ल्ड कप 2023 का 10वां मैच इसी मैदान पर खेला गया था, जहां कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 311 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 177 रन ही बना सकी थी। 

इकाना क्रिकेट स्टेडियम के आंकड़े 

इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 10 वनडे मैच ही खेले गए हैं। इन 10 मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 7 मैच जीते हैं और 3 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इस मैदान पर वनडे मे सबसे बड़े स्कोर साउथ अफ्रीका के नाम है। साउथ अफ्रीका इसी टूर्नामेंट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 311 रन बनाए थे। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 228 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 208 रन है। 

वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड 

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क। 

श्रीलंका: कुसाल मेंडिस (कप्तान), कुसाल परेरा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, महीश तीक्षणा, डुनिथ वेलालेज, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement