Friday, April 26, 2024
Advertisement

AUS vs WI: भारत से हारते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़े बदलाव, चार स्टार खिलाड़ियों की हुई वापसी

AUS vs WI: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 28, 2022 7:51 IST
Australia cricket team, AUS vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia cricket team

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों सीरीज में मिली हार
  • वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज और इंग्लैंड से सीरीज
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किए बदलाव

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के हाथों तीन मैचों की टी20 सीरीज हारने के बाद स्वदेश पहुंच चुकी है। हैदराबाद में रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब अपने अगले मिशन की तैयारी में जुट गई है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले वर्ल्ड चैंपियन टीम को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड से घर में टी20 सीरीज खेलनी है। इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के साथ होगी।

वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने के पहले ही हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और यहां दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब वर्ल्ड कप से पहले किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहती है और इसीलिए उसने इस सीरीज के लिए अपने 16 खिलाड़ियों वाली टीम में चार बड़े बदलाव किए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, ऑलराउंडर मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस की वापसी हुई है। ये चारों खिलाड़ी भारत दौरे का हिस्सा नहीं थे और वॉर्नर को छोड़कर बाकी तीन खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर थे। लेकिन कैरेबियाई टीम के खिलाफ सीरीज में ये सभी फिर से वापसी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और स्पिनर एश्टन एगर को इस सीरीज में आराम दिया है और इनके इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेलने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 16 खिलाड़ियों वाली टीम में ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को भी शामिल किया है। भारत दौरे पर पारी की शुरुआत करते हुए दो अर्धशतक लगाने वाले ग्रीन को ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने एक और मौका देने का फैसला किया है। दिलचस्प यह है कि ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच 5 अक्टूबर को गोल्ड कोस्ट और दूसरा मैच 7 अक्टूबर को गाबा में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरुन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement