Friday, May 03, 2024
Advertisement

पहला वनडे जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का महिला एशेज पर कब्जा बरकरार

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम गुरूवार को बहुप्रारूपीय सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को हराकर महिला एशेज अपने पास रखने में कामयाब रही।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 03, 2022 17:39 IST
ऑस्ट्र्रेलिया महिला...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKET AUSTRALIA ऑस्ट्र्रेलिया महिला क्रिकेट टीम

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने बहुप्रारूपीय सीरीज में 8-4 अंक की बढ़त बना ली है।
  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया एकमात्र टेस्ट ड्रा रहा था।
  • ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम पिछले महीने एशेज सीरीज जीतने में सफल रही थी।

 कैनबरा। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के बाद महिला टीम का जलवा कायम है। अब ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम गुरूवार को बहुप्रारूपीय सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को हराकर महिला एशेज अपने पास रखने में कामयाब रही। इंग्लैंड को एशेज जीतने के लिये सभी तीनों वनडे में जीत की जरूरत थी लेकिन उसे कैनबरा में पहले वनडे में 27 रन से हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिये उसे 206 रन बनाने थे लेकिन टीम 178 रन पर सिमट गयी। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 8-4 अंक की बढ़त बना ली जिससे उसे पराजित नहीं किया जा सकता है। बचे हुए दो वनडे में विजेता टीम को दो-दो अंक मिलेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने 2013-14 से एशेज सीरीज बरकरार रखी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट ड्रा रहा था। वहीं तीन T20 मैचों में से केवल एक ही पूरा हो सका था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी। इंग्लैंड की टीम बचे हुए दो वनडे जीतकर अब भी सीरीज ड्रा करा सकती है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने पुरूष एशेज सीरीज भी जीती थी। 

(With Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement