Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, स्क्वाड में इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान पैट कमिंस को बनाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: September 06, 2023 7:52 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : ICC Australia Cricket Team

ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से होनी है। क्रिकेट के महाकुंभ में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा पांच बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी पैट कमिंस को सौंपी गई है। 

इन प्लेयर्स को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों को स्क्वाड में जगह दी है। पैट कमिंस तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे। उनका साथ देने के लिए टीम में जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और सीन एबॉट को मौका मिला है। स्पिनर के तौर पर एश्टन एगर और एडम जांपा को शामिल किया गया है। 

इन बल्लेबाजों को मिली जगह

टीम में बल्लेबाज के तौर डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, को शामिल किया है। वहीं, एलेक्स कैरी और जोस इंग्लिस को विकेटकीपर के तौर पर मौका मिला है। पिछले वर्ल्ड कप में कैरी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया किया था और वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए कप्तान की पहली पसंद होंगे।

टीम में शामिल हैं चार ऑलराउंडर 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में चार ऑलराउंडर्स को मौका मिला है।  मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और कैमरून ग्रीन बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी भी करने में माहिर प्लेयर हैं। वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलियाई साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। 

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा है कि कुछ खिलाड़िय चोट से उबर रहे हैं और उनके जल्दी ही फिट होने की उम्मीद है। सभी खिलाड़ी इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ सीरीज में मुकाबला खेलेंगे और उससे पहले ही चोटिल खिलाड़ियों को फिट घोषित कर दिया जाएगा। 

वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: 

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क।

यह भी पढ़ें: 

अफगानिस्तान की टीम के साथ हुआ बड़ा ब्लंडर! जीत के समीकरणों की नहीं थी खिलाड़ियों को खबर

बाहर हो गए ये 9 धाकड़ खिलाड़ी, पिछले ODI वर्ल्ड कप से इतनी बदल गई भारतीय टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement