Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने मारी आखिरी मैच में बाजी, टीम इंडिया ने सीरीज की अपने नाम

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन टीम इंडिया सीरीज जीतने में कामयाब रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 27, 2023 21:47 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मुकाबले में 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-1 से आसानी से जीत लिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट खोकर 352 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में भारतीय टीम 286 रन पर ही सिमट गई। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 से पहले ये टीम इंडिया का आखिरी इंटरनेशनल मैच था। इसके बाद अब भारतीय टीम सीधा वॉर्मअप मुकाबलों में उतरने वाली है।

टारगेट से पीछे रह गई टीम इंडिया

भारतीय टीम इस मुकाबले में 352 के टारगेट को चेज करने उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की। हालांकि दूसरे छोर से उन्हें वॉशिंगटन सुंदर (18) का साथ नहीं मिल पाया। रोहित ने इस मुकाबले में सिर्फ 57 गेंदों पर 81 रन की पारी खेली। जिसमें 6 छक्के और 5 चौके शामिल थे। इसके अलावा विराट कोहली के बल्ले से भी 56 रनों की हाफ सेंचुरी वाली पारी आई। वहीं 48 रन श्रेयस अय्यर के बल्ले से निकले। लेकिन इनमें से कोई भी खिलाड़ी अपनी पारी को बड़ी नहीं बना पाया। फिर केएल राहुल (26), सूर्यकुमार यादव (8) और रवींद्र जडेजा (35) बल्ले से कुछ खास कर नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 4 विकेट लेकर अपनी टीम की झोली में मैच को डाल दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 352 रन

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 357 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने आए डेविड वॉर्नर ने 56 रनों की पारी खेली। वहीं मिचेल मार्श के बल्ले से 96 रन निकले। इसके अलावा 74 रन की पारी स्टीव स्मिथ और 72 रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए। टीम इंडिया के लिए बुमराह के 3 विकेटों के अलावा, 2 विकेट कुलदीप यादव और एक-एक विकेट प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज ने झटका।

टीम इंडिया ने जीती सीरीज

हालांकि इस मैच में हार के बावजूद भी टीम इंडिया ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने इस सीरीज के पहले मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया 99 रन से जीतने में कामयाब रही। उन दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल कर रहे थे। वहीं तीसरे वनडे में कुछ स्टार खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई थी। 

बुमराह के नाम जुड़ा बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 6 साल में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा

वनडे वर्ल्ड कप की सभी 10 टीमें तैयार, यहां देखें खिलाड़ियों की फुल लिस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement