Thursday, February 22, 2024
Advertisement

बुमराह के नाम जुड़ा बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 6 साल में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा

जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में जमकर मार पड़ी। जिसके चलते उनके नाम के साथ एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 27, 2023 19:04 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : AP Jasprit Bumrah

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में भिड़ रही है। इस सीरीज में टीम पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। तीसरे वनडे में टीम इंडिया टॉस हारकर फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरी। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बोर्ड पर 353 रन का टारगेट सेट कर दिया। टीम इंडिया के ज्यादातर गेंदबाजों को इस मैच में जमकर मार पड़ी। जिनमें से एक नाम जसप्रीत बुमराह का भी था। बुमराह के नाम इस मैच में एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

बुमराह के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उनको 81 रन पड़े और वो 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। ये बुमराह के करियर में उनका दूसरा सबसे खराब बॉलिंग रिकॉर्ड है। बुमराह के उनके स्पैल के पहले 6 ओवर्स में तो बिना किसी विकेट के 60 से ज्यादा रन पड़ गए। लेकिन आखिर के 4 ओवर्स में बुमराह ने काफी हद तक कंट्रोल कर लिया और 3 अहम विकेट भी निकाले। लेकिन उनके नाम एक खराब रिकॉर्ड तो जुड़ ही गया।  

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ कटक में गेंदबाजी करते हुए बुमराह ने 9 ओवर में ही 81 रन दे दिए थे। जोकि वनडे करियर में उनके सबसे खराब आंकड़े हैं। आज के मैच में भी बुमराह ने रन तो उतने ही लुटाए हैं, लेकिन आज बुमराह ने पूरे 10 ओवर फेंके और एक विकेट भी झटका। 

वनडे में जसप्रीत बुमराह का सबसे महंगा रिटर्न

2/81 बनाम इंग्लैंड, कटक, 2017 (9 ओवर)

3/81 बनाम ऑस्ट्रेलिया, राजकोट, 2023
2/79 बनाम इंग्लैंड, पुणे, 2017
1/79 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी, 2020

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 352 रन

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 357 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने आए डेविड वॉर्नर ने 56 रनों की पारी खेली। वहीं मिचेल मार्श के बल्ले से 96 रन निकले। इसके अलावा 74 रन की पारी स्टीव स्मिथ और 72 रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए। टीम इंडिया के लिए बुमराह के 3 विकेटों के अलावा, 2 विकेट कुलदीप यादव और एक-एक विकेट प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज ने झटका।

वनडे वर्ल्ड कप की सभी 10 टीमें तैयार, यहां देखें खिलाड़ियों की फुल लिस्ट

टीम इंडिया के खतरा बना एक ही बल्लेबाज, जबरदस्त फॉर्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement