Sunday, May 12, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के खतरा बना एक ही बल्लेबाज, जबरदस्त फॉर्म

IND vs AUS : भारतीय टीम विश्व कप 2023 से पहले अपना आ​खिरी वनडे मुकाबला खेल रही है। इसके बाद आठ अक्टूबर को सीधे ऑस्ट्रेलिया से चेन्नई में भिड़ती हुई नजर आएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 27, 2023 16:41 IST
Mitchell Marsh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mitchell Marsh

Mitchell Marsh last six ODI scores vs India : टीम इंडिया के साथ दुनियाभर की दस टीमें अब विश्व कप की आखिरी तैयारी में जुटी हैं। पांच अक्टूबर से आईसीसी वनडे विश्व कप का आगाज हो रहा है। इस दिन पिछली बार की विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड आमने सामने होंगे। ये मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टे​डियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। ये मैच चेन्नई में आठ अक्टूबर को खेला जाएगा। इस बीच अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो वनडे सीरीज खेली जा रही है, उसमें ऑस्ट्रेलिया का ही एक बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत का सबब बन गया है। चलिए जरा उस खिलाड़ी के बारे में बात करते हैं और आंकड़े आपको बताते हैं। 

मिचेल मार्श कर रहे हैं अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाज 

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के घातक बल्लेबाजों में से एक मिचेल मार्श की। आज राजकोट में खेले जा रहे मुकाबले में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 84 बॉल पर 96 रन बनाए, ये बात और है कि वे चार रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए, लेकिन फिर भी अपनी टीम को मजबूत कर गए। मिचेल मार्श ने भारत के खिलाफ पिछले नौ वनडे मुकाबले में कमाल की बल्लेबाजी की है। इन 9 मैचों में उन्हों 458 रन बना दिए हैं। उनका औसत 76.33 और स्ट्राइक रेट 117.73 का है। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक ठोका है। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 102 रन का है। 

टीम इंडिया के खिलाफ खूब चलता है मिचेल मार्श का बल्ला 
साल 2016 में मिचेल मार्श ने सिडनी में भारतीय टीम के खिलाफ केवल 84 बॉल पर नाबाद 102 रन बनाए थे। इसके बाद मुंबई में साल 2023 में खेले गए मैच में उन्होंने 65 बॉल पर ताबड़तोड़ 81 रन की पारी खेली। इसी साल विशाखापट्टनम में उन्होंने 36 बॉल पर 66 रनों की नाबाद पारी खेली। चेन्नई में उनके बल्ले से 47 गेंद पर 47 रन आए और इसके बाद मोहाली में वे चार रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। आज फिर उन्होंने 84 बॉल पर 96 रन की पारी खेली। उनकी पारी में तीन छक्के और 13 चौके शामिल रहे। विश्व कप में भी पूरी संभावना है कि मिचेल मार्श ही अपनी टीम के लिए डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। मार्श एक आक्रामक बल्लेबाज माने जाते हैं, जो शुरुआत से ही गेंदबाजों की ​बखिया उधेड़ने के​ लिए जाने जाते हैं। जिस तरह के उनके आंकड़े हैं, उससे भारतीय टीम को अभी से सावधान रहने की जरूरत है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement