Thursday, April 25, 2024
Advertisement

AUS Captain Race: फिंच के जाने के बाद वनडे कप्तान की तलाश, स्टीव स्मिथ का सपना तोड़ सकता है ये खिलाड़ी

AUS Captain Race Mitchell Marsh: ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम की कप्तानी की रेस में सिर्फ स्टीव स्मिथ का नाम आगे आ रहा था। अब एक और खिलाड़ी का नाम डार्क हॉर्स के रूप में सामने आया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 16, 2022 19:24 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith

Highlights

  • ऐरन फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया को वनडे कप्तान की तलाश
  • कप्तानी की रेस में स्टीव स्मिथ का नाम आगे
  • ऑस्ट्रेलियाई वनडे कप्तान की रेस में सामने आया एक 'डार्क हॉर्स'

AUS Captain Race Mitchell Marsh: ऐरन फिंच के वनडे से संन्यास लेने के बाद से ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवर फॉर्मेट में अपने नए कप्तान की तलाश है। कप्तानी की रेस में स्टीव स्मिथ को सबसे आगे माना जा रहा है। खुद फिंच ने भी संन्यास लेने के दौरान स्मिथ के नाम को आगे बढ़ाया था। हालांकि उन्होंने डेविड वॉर्नर को भी कप्तानी दिए जाने की वकालत की थी पर उनका नाम स्मिथ से पीछे है। टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और विकेटकीपर एलेक्स कैरी को भी कप्तान चुने जाने का दावेदार बताया जा रहा है। इन तमाम नामों के बीच ऑलराउंडर मिचेल मार्श को भी कप्तानी की रेस में डार्क हॉर्स माना जा रहा है। लेकिन मार्श का कहना है कि वह फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी के उम्मीदवारों में अपनी दावेदारी को लेकर सीरियस नहीं हैं।

मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम की कप्तानी की रेस में शामिल

मिचेल मार्श का मानना है कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान अगले महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में डिफेंडिंग चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया को खिताब जिताने पर लगा है। बता दें कि मार्श के पास वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कप्तानी का अनुभव रहा है लिहाजा उन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सर्किट में कप्तानी के लिए सही दावेदार माना जा रहा है।

Mitchell Marsh

Image Source : PTI
Mitchell Marsh

मैं कप्तानी को लेकर सुर्खियों में नहीं रहना चाहता- मिचेल मार्श

इस स्थिति पर मिचेल मार्श ने कहा, "मुझे सावधानी से बात करनी होगी क्योंकि मुझे सुर्खियां पसंद नहीं। मुझे लगता है आगे बातचीत हो सकती है लेकिन फिलहाल वर्ल्ड कप ही सब कुछ है जिस पर टीम का पूरा ध्यान है। मुझे पिछले दोनों सालों की मेहनत का इनाम यहीं पर मिलेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास कप्तानी का निर्णय के लिए कुछ महीने तो हैं और हम देखेंगे तब यह बात कहां जाती है।"

हम फिंच को बहुत मिस करेंगे- मिचेल मार्श

फिंच ने न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप करते हुए अपना 146वां और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेला और उन्होंने अपने करियर को 38.89 के औसत से 5406 रन पर खत्म किया। मार्श ने अपने पुराने कप्तान के बारे में कहा, "उन्हें हम चेंज रूम में अगले कुछ साल तक बहुत मिस करेंगे। उन्होंने 17 वनडे शतक लगाए और मुझे उम्मीद है उन्हें ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक महान लिमिटेड-ओवर क्रिकेटरों में गिना जाएगा। वह एक अच्छे इंसान और एक जबरदस्त कप्तान थे।"

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे मार्श

ऑस्ट्रेलिया फिलहाल भारत में तीन टी20 मैच की सीरीज खेलने जा रहा है और कुछ खिलाड़ियों को इंजरी के चलते आराम दिया गया है। मिचेल स्टार्क टखने की चोट, मार्कस स्टॉयनिस साइड स्ट्रेन के कारण इस सीरीज से बाहर हैं।  हालांकि उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सीजन के लॉन्च कार्यक्रम में बताया कि उनकी तकलीफ कम हो रही है और वे टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement