Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Australia T20 Tournament: भारतीय कप्तान को लगी चोट, इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर

Australia T20 Tournament: ऑस्ट्रेलिया की मशहूर टी20 लीग बिग बैश के सीजन 8 से भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर बाहर हो गई हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 19, 2022 14:50 IST
बीबीएल से बाहर हुईं...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बीबीएल से बाहर हुईं भारतीय कप्तान

Highlights

  • भारतीय टीम की कप्तान को लगी चोट
  • ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग बिग बैश के पूरे सीजन से बाहर
  • मेलबर्न की टीम को लगा बड़ा झटका

Australia T20 Tournament: हाल ही में 7वीं बार एशिया कप का खिताब भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में दिलाने वाली हरमनप्रीत कौर को बड़ा झटका लगा है। बैक इंजरी के कारण उन्हें बिग बैश लीग (BBL) के 8वें सीजन से बाहर होना पड़ा है। भारतीय कप्तान की चोट के बाद उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स को एक बड़ा झटका लगा है। पिछले सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और 12 पारियों में 41.4 की औसत से 406 रन बनाए थे। वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुनी गई थीं।

पिछले साल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थीं कौर

मेलबर्न रेनेगेड्स के जनरल मैनेजर जेम्स रोजेनगार्टेन ने कहा कि, यह हमारे लिए काफी दुर्भाग्यवश है कि हमें एक इंटरनेशनल स्टार खिलाड़ी को खोना पड़ा। इंग्लैंड की बैटर ईव जोन्स उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुनी गई हैं। उन्होंने कहा,"पिछले सीजन में हरमनप्रीत कौर ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इस बार भी हमें वैसे ही कुछ की उम्मीद थी। लेकिन दुर्भाग्यवश चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा है। ईव जोन्स फिलहाल अगले दो मैचों तक तो बनी रहेंगी लेकिन आगे बचे हुए टूर्नामेंट के लिए हमें प्लानिंग करनी होगी।"

अगर रेनेगेड्स के प्रदर्शन की बात करें तो उन्हें शुरुआती दो मैचों में एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। इन दोनों मैचों में हरमनप्रीत कौर नहीं खेल पाई थीं। आने वाले समय में होने वाले बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए हरमनप्रीत कौर को बिग बैश से अपना नाम वापस लेना पड़ा है। अब नजरें होंगी कि वह कितनी जल्दी फिट होती हैं। भारतीय टीम की नजरें होंगी अगले साल होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप पर।

अगर अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो जेमिमा रोड्रिग्ज एशिया कप में टॉप स्कोरर बनने के बाद मेलबर्न स्टार्स के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। जेमिमा के अलावा पूजा वस्त्राकर अपनी टीम ब्रिसबेन हीट के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। वहीं इस टीम में पूजा के साथ इंग्लैंड की स्टार खिलाड़ी डैनियल वायट भी जुड़ रही हैं जो शुरुआती मैच नहीं खेल पाई थीं। हरमनप्रीत के बिना उतरी रेनेगेड्स को पिछले मैच में ब्रिसबेन हीट ने मात दी थी। ब्रिसबेन की टीम अभी तक तीन में से दो मैच जीत चुकी है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ T20 World Cup: भारत-न्यूजीलैंड प्रैक्टिस मैच हुआ रद्द, अब पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले की बारी

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान को लगा बहुत बड़ा झटका, अब नहीं मिलेगा मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement