Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतते ही इस टीम की खुली किस्मत, सीधे सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई; हो गया फायदा

ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतते ही इस टीम की खुली किस्मत, सीधे सुपर-8 के लिए किया क्वालीफाई; हो गया फायदा

Australia Cricket Team: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्कॉटलैंड को शानदार अंदाज में हरा दिया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के मैच जीतते ही एक टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 16, 2024 9:42 IST
Australia vs Scotland- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia vs Scotland

Australia vs Scotland T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में स्कॉटलैंड की टीम को 5 विकेट से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में जीत दर्ज करते ही इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं स्कॉटलैंड की टीम का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया है। मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 181 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से चेज कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए दो प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। 

ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। वहीं इस ग्रुप से सुपर 8 में जाने के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच रेस थी। अब इंग्लैंड की टीम ने इसमें बाजी मार ली है। इंग्लैंड ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो जीत के साथ उसके पांच अंक हैं। टीम का नेट रन नेट प्लस 3.611 है। स्कॉटलैंड के भी पांच अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट प्लस 1.255 है, जो इंग्लैंड से कम है। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

ट्रेविस हेड ने लगाया अर्धशतक

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। डेविड वॉर्नर 1 रन, मिचेल मार्श 8 रन और ग्लेन मैक्सवेल 11 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की दमदार बल्लेबाजी की वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 68 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 59 रन बनाए। स्कॉटलैंड के लिए मार्क वैट और सफियान शरीफ ने दो-दो विकेट लिए। लेकिन बाकी के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। 

ग्लेन मैक्सवेल ने हासिल किए दो विकेट

स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल स्टार्क ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने पिछले मैचों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया। ओपनर जॉर्ज मुन्से ने 35 रनों का योगदान दिया। उनका विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने हासिल किया। ब्रेंडन मैकमुलन ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 34 गेंदों में 6 छक्कों सहित 60 रनों की पारी खेली। वह बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे थे। लेकिन एडम जांपा ने उनका विकेट ले लिया। उनके अलावा कप्तान रिची बेरिंग्टन ने 42 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर्स में 180 रनों तक पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने हासिल किए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement