Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Australia tour of India: दिग्गज एलेन बॉर्डर ने ट्रेविस हेड को दी अहम सलाह, बताया भारत में सफल होने का तरीका

Australia tour of India: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने ट्रेविस हेड को स्पिनरों के खिलाफ तकनीक सुधारने की सलाह दी।

Reported By : PTI Edited By : Rajeev Rai Published on: July 25, 2022 23:56 IST
Travis Head, Allan Border, ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY Travis Head and Allan Border

Highlights

  • दिग्गज एलेन बॉर्डर की ट्रेविस हेड को सलाह
  • स्पिनरों के खिलाफ तकनीक में सुधार का सुझाव
  • हेडेन का दिया उदाहरण

Australia tour of India: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर एलेन बॉर्डर ने अगले साल भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाज ट्रेविस हेड को अहम सलाह दी है। बॉर्डर ने कहा है कि अगर हेड को भारत में मैथ्यू हेडेन की तरह सफल होना है तो उन्हें स्पिनरों के खिलाफ अपनी तकनीक पर काम करना होगा।

गौरतलब है कि हेड को पिछली एशेज श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था लेकिन उप महाद्वीप में खेलते हुए (पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ) उनका फॉर्म निराशाजनक रहा था। यहां उनकी फॉर्म में गिरावट देखने को मिली थी और वह जूझते नजर आए थे। हेड उस वक्त कुल 91 रन ही बना सके थे, जिसमें 26 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। 

कदमों का इस्तेमाल करना होगा

क्रिकेट.कॉम.एयू ने बॉर्डर के हवाले से कहा कि यह तो तय है कि उसे (हेड को) बैठकर अभी से बेहतर तकनीक हासिल करने के लिए काम करना होगा। बॉर्डर ने कहा कि उन्होंने स्पिन के अनुकूल विकेटों पर बल्लेबाजी को लेकर हेड से बात की है। टेस्ट क्रिकेट में 11,174 रन बनाने वाले बॉर्डर ने कहा, "मैंने स्पिन के अनुकूल विकेटों पर बल्लेबाजी को लेकर उससे बात की है। उसे सीखना होगा कि स्वीप कैसे करना है और इसे अच्छी तरह कैसे करना है। उसे अपने कदमों का इस्तेमाल करना होगा। हम उप महाद्वीप का काफी दौरा करेंगे इसलिए अगर वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है तो उसे यह सीखने की जरूरत है कि टर्न लेती गेंद के खिलाफ कैसे खेला जाता है।"

हेडन ने 2001 में भारत दौरे पर किया था शानदार प्रदर्शन 

हेडन ने 2001 में भारत का दौरा करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दो शतक और एक दोहरे शतक की मदद से 549 रन बनाए। आस्ट्रेलिया को चार टेस्ट की श्रृंखला के लिए अगले साल भारत का दौरा करना है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का भारत में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है और हाल के दिनों में उसे घर में भी टीम इंडिया करे खिलाफ सीरीज गंवानी पड़ी है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों दौरे पर टेस्ट सीरीज में हराया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम उन सभी का हार का बदला लेने के लिए बेताब है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement