Monday, May 13, 2024
Advertisement

Playing 11 में हुआ बड़ा बदलाव, इन दो खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता

AUS vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं। टीम ग्लैन मैक्सवेल और मिचेल मार्श की वापसी हुई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 07, 2023 14:28 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Australia Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस समय ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला हो रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला बहुत ही अहम है। इसी लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में तीसरे और अफगानिस्तानी टीम छठे नंबर पर मौजूद है। 

Playing 11 में हुए बदलाव 

ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को वर्टिगो बीमारी हुई है और प्रैक्टिस सेशन में भी वह अच्छा फील नहीं कर पाए थे। वहीं, उनके साथ अफगानिस्तान मैच के लिए कैमरून ग्रीन को भी प्लेइंद इलेवन में मौका नहीं मिला है। इन दोनों प्लेयर्स की जगह ग्लैन मैक्सवेल और मिचेल मार्श को मौका मिला है। दूसरी तरफ अफगानिस्तानी टीम में फजलहक फारुखी की जगह नवीन उल हक को चांस मिला है। 

इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हम टॉस को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित नहीं हैं। टीम में दो बदलाव हैं। मैक्सवले और मार्श को मौका मिला है। हम जिस तरह से आगे बढ़े हैं उससे वास्तव में खुश हैं। हमने लगातार पांच मुकाबले जीते हैं। इनमें से एक सबसे सुखद बात यह है कि अब तक हमने 14 खिलाड़ियों को आजमाया है और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उम्मीद है कि यह सिलसिला लंबे समय तक जारी रहेगा। एक महीने पहले की तुलना में थोड़ी ठंड है। हमारे पास गेंदबाजी के बहुत सारे ऑप्शन हैं। 

सचिन तेंदुलकर के लिए कही ये बात 

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते हैं। विकेट अब अच्छा दिख रहा है और हमें उम्मीद है कि दूसरी पारी में यह सीम और स्पिन करेगा। हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन आपको सिचुएसन के हिसाब से खेलना होता है। सचिन तेंदुलकर खेल के दिग्गज हैं। हम उन्हें देखने और उनसे सीखने के लिए उत्साहित थे। उनके पास हमारे लिए कुछ शब्द थे और हम उनसे सीखने की कोशिश करेंगे। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

ऑस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड। 

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक

यह भी पढ़ें: 

ICC ने इन 3 खिलाड़ियों को खास अवॉर्ड के लिए किया नोमिनेट, लिस्ट में एक भारतीय स्टार शामिल

इस टीम ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए किया क्वालीफाई, 2025 में खेलना हुआ तय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement