Thursday, May 09, 2024
Advertisement

AUS vs NED: दिल्ली की पिच पर क्या दिखेगा वॉर्नर के बल्ले का कमाल, जानें बल्लेबाज या गेंदबाजी किसे मिलेगी मदद

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स टीम के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 24वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 25 अक्टूबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर इस मैच में जीत हासिल करने पर होगा ताकि वह प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को और मजबूत कर सके।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 25, 2023 6:00 IST
Australia vs Netherlands- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड्स

AUS vs NED Pitch Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स टीम का सामना दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। पांच बार वर्ल्ड कप विजेता रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस बार मेगा इवेंट में शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें अपने शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पैट कमिंस की कप्तानी में टीम ने अगले दो मैचों में वापसी करते हुए प्वाइंट्स टेबल में 4 अंक हासिल करते हुए टॉ-4 में अपनी जगह बनाई। वहीं दूसरी तरफ नीदरलैंड्स की टीम ने भी साउथ अफ्रीका को मात देने के साथ सभी को ये संदेश भी दे दिया कि उन्हें हल्के में लेने की गलती कोई भी टीम ना करे। हालांकि नीदरलैंड्स 4 मैचों में से तीन में हार का सामना कर चुकी है।

दिल्ली की पिच पर इस बार दिखा बल्लेबाजों का दम

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच को लेकर बात की जाए तो अब तक वर्ल्ड कप के मैचों में यहां बल्लेबाजी करना आसान दिखा है, हालांकि दूसरी पारी के दौरान टारगेट का पीछा करना स्पिन गेंदबाजों के साथ थोड़ा मुश्किल भरा जरूर रहा है। इस मैदान की छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाज यहां पर बड़ी ही आसानी के साथ बड़े शॉट खेलते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे में इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद कर सकती है ताकि एक बड़ा स्कोर लगाकार विपक्षी टीम को दबाव में लाया जा सके।

कैसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम

इस मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के करीब रहने की उम्मीद है। वहीं हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इस मैच में पहले फील्डिंग करने वाली टीम को गर्मी का भी सामना करना होगा।

दिल्ली स्टेडियम के आंकड़े

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए अब वनडे मैचों के आंकड़े देखें जाएं तो यहां पर 29 मैचों में 14 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जबकि 14 ही टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि एक मुकाबला रद्द हो गया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच यह वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं और दोनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच को अपने नाम किया था।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड:

ऑस्ट्रेलिया - डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जॉश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशाने, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, सीन एबॉट।

नीदरलैंड्स - विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डॉउड, कॉलिन आक्रमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर, कप्तान), साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, रोल्फ वैन डेर मर्वे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, साकिब जुल्फिकार, रयान क्लेन, शारिज अहमद, वेस्ली बर्रेसी।

ये भी पढ़ें

SA vs BAN: क्विंटन डी कॉक ने शतकीय पारी से मचाया तहलका, बना दिए एक साथ कई कीर्तिमान

World Cup के बीच मैच विनर खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर, पूर्व कप्तान को किया गया शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement