Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup के बीच मैच विनर खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर, पूर्व कप्तान को किया गया शामिल

World Cup 2023: श्रीलंका टीम को वनडे वर्ल्ड कप के बीच एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना के रूप में लगा है, जो चोटिल होने की वजह से अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं उनकी जगह पर श्रीलंकाई टीम में पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज को शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 24, 2023 20:50 IST
Sri Lanka Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP श्रीलंका क्रिकेट टीम

World Cup 2023: श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। टीम ने अब तक खेले चार मैचों में से तीन में हार का सामना किया है, वहीं एक जीत उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में मिली थी। इसी बीच टीम मैच विनर तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना भी अब चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पथिराना की जगह पर श्रीलंकाई टीम में पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज को शामिल किया गया है।

पथिराना का गेंदबाजी में नहीं दिखा बेहतर प्रदर्शन

श्रीलंकाई दिग्गज खिलाड़ी लसिथ मलिंगा के एक्शन की तरह गेंदबाजी करने वाले मथीशा पथिराना से टीम को वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। पथिराना को आईपीएल में भी खेलने की वजह से उन्हें भारतीय पिचों गेंदबाजी करने अनुभव भी हासिल है, हालांकि वह उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके। पथिराना को वर्ल्ड कप में सिर्फ दो मैच खेलने का मौका मिला और इस दौरान उन्होंने 9 के भी अधिक औसत से रन देने के साथ सिर्फ 2 विकेट ही अपने नाम करने में कामयाब हो सके। पथिराना से पहले श्रीलंका टीम के कप्तान दसुन शनाका भी अनफिट होने की वजह से बाहर हो चुके हैं।

एंजलो मैथ्यूज के अनुभव का मिल सकता श्रीलंका को लाभ

मथीशा पथिराना की जगह पर श्रीलंका टीम ने दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज को टीम का हिस्सा बनाया है। मैथ्यूज ने साल 2015 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी की थी। वहीं वह साल 2019 के वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थे। मैथ्यूज के शामिल होने से जहां श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी में मजबूती देखने को मिलेगी वहीं गेंदबाजी में भी वह काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। मैथ्यूज ने अब तक 5865 रन बनाने के साथ 120 विकेट भी हासिल किए हैं। श्रीलंका को वर्ल्ड कप 2023 में अपना अगला मैच 26 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडिम में खेलना है।

ये भी पढ़ें

SA vs BAN: क्विंटन डी कॉक ने शतकीय पारी से मचाया तहलका, बना दिए एक साथ कई कीर्तिमान

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने किया बड़ा कारनामा, तोड़ा रोहित शर्मा और सचिन का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement