Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्पा की स्पिन ने फेरा ब्रेंडन किंग की पारी पर पानी, ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच को किया अपने नाम

Australia vs West Indies: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच को 11 रनों से अपने नाम कर लिया है। इस मैच में विंडीज टीम को 214 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन वह 202 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। कंगारू टीम की तरफ से एडम जम्पा ने गेंद से कमाल दिखाते हुए 3 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 09, 2024 18:08 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में रोमांचक तरीके से 11 रनों से जीत दर्ज की है। होबार्ट के मैदान पर खेले गए दोनों टीमों के बीच इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी विंडीज टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। कंगारू टीम की तरफ से जीत में एडम जम्पा ने गेंद से सबसे अहम योगदान देने के साथ 3 विकेट अपने नाम किए।

ओपनिंग जोड़ी ने दी शानदार शुरुआत, जम्पा ने कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी

214 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स की जोड़ी ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले 6 ओवरों में ही स्कोर को बिना किसी नुकसान के 72 रनों तक पहुंचा दिया था। इसके बाद 89 के स्कोर पर विंडीज टीम को पहला झटका चार्ल्स के रूप में लगा जो 42 रनों की पारी खेलने के बाद एडम जम्पा का शिकार बने। इसके बाद 115 के स्कोर तक वेस्टइंडीज ने अपने 3 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें ब्रेंडन किंग भी शामिल थे। किंग ने इस मैच में 37 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। वेस्टइंडीज टीम का मिडिल ऑर्डर इस मुकाबले में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सका जिसकी वजह से टीम ने 163 के स्कोर तक अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। यहां से जेसन होल्डर ने जरूर 34 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को 11 रनों की हार से नहीं बचा सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंद से जहां एडम जम्पा ने 3 विकेट हासिल किए तो वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 2 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट और जेसन बेहरनडॉर्फ ने 1-1 विकेट हासिल किया।

वॉर्नर और टिम डेविड की विस्फोटक पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बनाया बड़ा स्कोर

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें डेविड वॉर्नर के बल्ले से जहां 36 गेंदों में 70 रनों की पारी देखने को मिली तो वहीं इसके बाद अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे टिम डेविड ने सिर्फ 17 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों के दम पर नाबाद 37 रनों की पारी खेली। इसकी बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं विंडीज टीम के लिए गेंद से आंद्रे रसल ने 3 जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट हासिल किए। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला 11 फरवरी को एडिलेड में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा ने ऐसा क्यों किया, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर किस पर साधा निशाना?

टी20 क्रिकेट अंदाज में पृथ्वी शॉ ने की दमदार वापसी, रणजी मुकाबले में सिर्फ एक सेशन में लगाई सेंचुरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement