Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खुलेआम दी भारतीय टीम को चुनौती, टर्निंग पिच पर दिया ये बड़ा बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेली जाने वाली सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खुलेआम टीम इंडिया को चुनौती दी है। उन्होंने साफ तौर पर पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 09, 2023 12:59 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच एक टेस्ट, तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम इन मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी। भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने नए कप्तान का ऐलान किया, जहां एलिसा हीली को नया कप्तान बनाया गया है। टीम का कप्तान बनते ही हीली ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट को चुनौती दे दी है। हीली ने आगामी दौरे से पहले भारतीय टर्निंग पिचों को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट पनी जोखिम पर टर्निंग पिचें बनाए।

कप्तान ने कही ये बात

हीली को शनिवार को मेग लानिंग के अचानक संन्यास के बाद सभी फॉर्मेट में आस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया गया। उन्होंने कहा कि भारत अगर टर्निंग पिचें बनाता है तो उनके पास भी आला दर्जे के स्पिनर हैं। उन्होंने कहा कि मैं देखना चाहती हूं कि वे कैसी विकेट बनाते हैं। हमारे पास अच्छा स्पिन आक्रमण है तो अगर वे ऐसा करते हैं तो अपनी जोखिम पर करें। मुझे गलत मत समझिए। भारत के पास भी मजबूत स्पिन आक्रमण है। उन्होंने कहा कि हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर हैं। हमारे पास ऐश गार्डनर हैं जिसने इंग्लैंड में नौ विकेट लिए थे। उन्होंने कहा कि यह देखना रोचक होगा कि वे अच्छी और सपाट विकेट बनाते हैं क्या। मैंने आईपीएल नुमाइशी मैच के अलावा वानखेड़े पर नहीं खेला है लिहाजा मैं इस अनुभव को लेकर रोमांचित हूं।

भारत महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम का पूरी शेड्यूल

  • टेस्ट मैच, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई, 21-24 दिसंबर

वनडे सीरीज

  1. पहला वनडे, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई, 28 दिसंबर
  2. दूसरा वनडे, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई, 30 दिसंबर
  3. तीसरा वनडे, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई, 2 जनवरी

टी20 सीरीज

  1. पहला टी20I, डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई, 5 जनवरी
  2. दूसरा टी20I, डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई, 7 जनवरी
  3. तीसरा टी20I, डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई, 9 जनवरी

दोनों टीमों की स्क्वाड

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: डार्सी ब्राउन, लॉरेन चीटल (सिर्फ टेस्ट), हीदर ग्राहम, एशले गार्डनर, किम गार्थ, ग्रेस हैरिस (सिर्फ टी20), एलिसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम

भारतीय टेस्ट टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, शुभा सतीश, हरलीन देयोल, सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने किया नए कप्तान का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को मिली तीनों फॉर्मेट की जिम्मेदारी

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, कार एक्सीडेंट में इस दिग्गज का हुआ निधन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement