Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, कार एक्सीडेंट में इस दिग्गज का हुआ निधन

West Indies: वर्ल्ड क्रिकेट में एक दिग्गज खिलाड़ी के निधन से सन्नाटा पसर गया है। इस दिग्गज ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 09, 2023 11:50 IST
Clyde Butts- India TV Hindi
Image Source : WEST INDIES CRICKET कार एक्सीडेंट में इस दिग्गज का हुआ निधन

Former West Indies Cricketer Dies In Car Accident: क्रिकेट जगत के एक दिग्गज ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस दिग्गज का कार सड़क हादसे में निधन हो गया है। उनकी मौत की खबर सामने आते ही क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। बता दें इस दिग्गज ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच भारत के खिलाफ ही खेला था। इसके बाद वह चेयरमैन ऑफ सिलेक्टर भी रहे। 

कार एक्सीडेंट में इस दिग्गज का हुआ निधन 

वेस्टइंडीड क्रिकेट बोर्ड के चेयरमेन रह चुके दिग्गज ऑफ स्पिनर क्लाइड बट्स का निधन को गया है। गुयाना के पूर्व कप्तान और वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर का शुक्रवार को एक कार दुर्घटना में निधन हो गया। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने ट्विटर पर उनकी मौत की पुष्टि की है। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपने ट्वीट में लिखा कि गुयाना के पूर्व कप्तान और वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर क्लाइड बट्स का आज शाम निधन हो गया है। हम उनके परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति सच्ची संवेदना व्यक्त करते हैं। भगवान उसकी आत्मा को शांति दें।

क्लाइड बट्स का करियर 

क्लाइड बट्स 1980 के दशक की प्रभावशाली वेस्टइंडीज टीम में जगह बनाने में सफल रहे थे, उन्होंने काफी प्रभावित किया था। बट्स ने 1985 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और 1988 में भारत के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था। क्लाइड बट्स ने वेस्टइंडीज के लिए  कुल 7 टेस्ट मैच खेले और 10 विकेट अपने काम किए। इस दौरान उन्होंने 108 रन भी बनाए। वहीं, फर्स्ट क्लास के 87 मैचों में उन्होंने 348 विकेट चटकाए थे और लिस्ट ए के 32 मैचों में क्लाइड बट्स के नाम 32 विकेट रहे। 

इस दिग्गज क्रिकेटर का भी हुआ निधन 

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज जो सोलोमन का भी निधन हो गया है। उन्होंने 93 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। जो सोलोमन का इंटरनेशनल करियर 7 साल का रहा। इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 27 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 9 अर्धशतक की मदद से 1326 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें

IND vs SA: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! साउथ अफ्रीका दौरे से पहले मैदान पर लौटा ये खिलाड़ी

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच कल खेला जाएगा क्रिकेट मैच, जानें कब और कहां देखें Live

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement