Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया पर वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने का खतरा, कप्तान को भी सता रही ये टेंशन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप के पहले दो मुकाबलों में ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अब इस टीम को वर्ल्ड कप से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 15, 2023 16:39 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP ODI World Cup

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। 5 बार की चैंपियन टीम को पहले मुकाबले में भारत से हार गई, वहीं अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। आईसीसी टूर्नामेंट्स में ऑस्ट्रेलिया का ऐसा हाल पहले शायद ही कभी देखने को मिला हो। यहां तक कि कई सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत से ही जीत का दावेदार नहीं माना जा रहा है। अब यहां से इस टीम के लिए हर एक मुकाबला अहम रहने वाला है। इसी बात पर खुद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भी जोर डाला है।

हर मैच फाइनल जैसा- कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को लगता है कि अब उनके लिए वर्ल्ड कप में हर मैच फाइनल जैसा बन गया है लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम उन टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है जिनके खिलाफ हाल में उनका रिकॉर्ड बेहतर रहा है। ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में भारत से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने उसे 134 रन से हराया था। अब ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए लीग चरण के बचे हुए 7 मैच में से कम से कम 6 मैच में जरूर जीत दर्ज करनी होगी। 

श्रीलंका के खिलाफ अब टक्कर

कमिंस को हालांकि लगता है कि अभी घबराने की जरूरत नहीं है। कमिंस ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले कहा कि अगर हम वर्ल्ड कप 2019 पर गौर करें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका दो ऐसी टीम थी जिन्होंने हमें राउंड रोबिन में हराया था। पिछले साल भी यही दो टीम थी जिनके खिलाफ हमें सबसे ज्यादा परेशानी हुई। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास ऐसी टीमों के खिलाफ खेलने का मौका है जिनके खिलाफ हम पिछले कुछ समय से नहीं खेले हैं और जिनके खिलाफ हमें काफी सफलता मिली है। इसलिए हम उन टीमों के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीजों में भी हार का सामना करना पड़ा था। कमिंस ने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। हमने पहले दो मैच गंवाए हैं। अब हमें जीतना शुरू करना होगा और जल्द से जल्द ऐसा करना होगा। अब हमारे लिए प्रत्येक मैच फाइनल जैसा बन गया है। हमें अब हर मैच में जीत दर्ज करनी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement