Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 से पहले खतरे में रवींद्र जडेजा की सीट, यह खिलाड़ी बना टेंशन!

रवींद्र जडेजा आईपीएल 2024 में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनके खेलने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 06, 2024 19:07 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : IPL रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा एक ऐसा नाम जिसे सुनकर हर किसी के दिमाग में एक ऐसे खिलाड़ी की छवि बन जाती है जिसने पिछले कुछ दशकों में भारतीय क्रिकेट से लेकर फ्रेंचाइजी क्रिकेट तक काफी नाम बनाया है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले जडेजा पर एमएस धोनी काफी भरोसा करते हैं। जडेजा ने पिछले सीजन सीएसके को चैंपियन बनाने में एक अहम भूमिका निभाई थी। उनके वो दो शॉट जो उन्होंने मोहित शर्मा के आखिरी ओवर में लगाए थे, हर किसी फैंस को याद है। मगर पिछले कुछ समय से जड़ेजा टी20 फॉर्मेट में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। इसके बाद से ही टी20 क्रिकेट में उनके खेलने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाल ये कि क्या जडेजा की जगह अब किसी अन्य खिलाड़ी पर ट्राई किया जा सकता है।

मुश्किल में जडेजा!

IPL 2024 का आयोजन भारत में काफी शानदार अंदाज में किया जा रहा है। टूर्नामेंट के दौरान कई युवा टेलेंट देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल 2024 के ठीक बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का चुनाव भी आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आईपीएल फाइनल 26 मई को खेला जाना है, वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 01 जून से होगी। ऐसे में खिलाड़ियों के पास आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने का शानादार मौका है। इसी बीच रवींद्र जडेजा के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जडेजा ने 31 रनों की पारी तो खेली, लेकिन यह पारी काफी धीमी थी और उन्होंने 23 गेंदों पर सामना किया।

बल्लेबाजी में नहीं चल रहा जडेजा का जादू 

रवींद्र जडेजा जिस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं उस स्थान पर टीम और फैंस को उनसे एक ऐसी पारी की उम्मीद होती है जहां वह काफी तेजी से बल्लेबाजी करें और टीम की रन गति में इजाफा करें, लेकिन जडेजा को ऐसा करते किसी ने शायद ही देखा होगा। जडेजा इसके उलट अपनी पारी को बनाने के लिए काफी गेंदों का सामना करते हैं और कई बार टीम के हार का कारण भी बन जाते हैं। आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले दो हार के पीछे भी फैंस जडेजा की बल्लेबाजी को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। जडेजा गेंद से और अपनी फील्डिंग से तो कमाल कर देते हैं, मगर बल्लेबाजी में वो कमाल अभी तक नहीं दिख सका है।

जडेजा के लिए खतरा बना ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लोअर ऑर्डर में एक स्पिन ऑलराउंडर की जरूरत है जो गेंदबाजी के अलावा बल्ले से फिनिशर की भी भूमिका टीम इंडिया में निभा सके। जडेजा की जगह इस रोल के लिए अक्षर पटेल एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। अक्षर पटेल ने पिछले कुछ सालों में कई शानदार पारियां खेली हैं और गेंद से भी उन्होंने छाप छोड़ी है। ऐसे में जडेजा के लिए अक्षर पटेल एक खतरा साबित हो सकते हैं। बेशक जडेजा टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई के प्लान में शामिल होंगे, लेकिन प्लान बुक से स्क्वाड में शामिल होने के लिए उन्हें आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों में खुद को साबित करना होगा।

यह भी पढ़ें

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली के निशाने पर ये 3 रिकॉर्ड, बन सकते इस मामले में पहले खिलाड़ी

RR vs RCB Dream 11 Prediction: अपनी फैंटेसी टीम में दें इन खिलाड़ियों को मौका, मिल सकता विनर बनने का चांस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement