Thursday, May 16, 2024
Advertisement

RR vs RCB Dream 11 Prediction: अपनी फैंटेसी टीम में दें इन खिलाड़ियों को मौका, मिल सकता विनर बनने का चांस

RR vs RCB Dream 11 Prediction: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर जानिए अपनी ड्रीम 11 टीम कैसे बना सकते हैं और किन खिलाड़ियों को दे सकते जगह।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 06, 2024 12:34 IST
Sanju Samson And Faf Du Plessis- India TV Hindi
Image Source : AP RR vs RCB Dream 11 Prediction: अपनी फैंटेसी टीम में दें इन खिलाड़ियों को मौका, मिल सकता विनर बनने का चांस

RR vs RCB Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 19वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। अब तक राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल का ये सीजन काफी शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने तीन मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को लेकर बात की जाए तो वह 4 में से सिर्फ 1 मैच को अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी फैंटेसी टीम में शामिल कर सकते हैं।

संजू को विकेटकीपर के तौर पर दें जगह

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर की भूमिका में संजू सैमसन को शामिल कर सकते हैं। संजू का अभी तक इस सीजन बल्ले से बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला है, जिसमें जयपुर के मैदान पर उनका औसत भी अच्छा है जो 32 का देखने को मिला है, ऐसे में उनसे सभी को इस मुकाबले में एक बड़ी पारी की उम्मीद जरूर होगी।

इन 3 बल्लेबाजों को कर सकते शामिल

अपनी ड्रीम 11 टीम में आप बल्लेबाज के तौर पर यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस को जगह दे सकते हैं। यशस्वी भले ही इस सीजन अब तक तीन मुकाबलों में कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके लेकिन उनका फॉर्म काफी शानदार है ऐसे में इस मैच में वह अपने बल्ले का कमाल दिखा सकते हैं। वहीं इसके अलावा आप विराट कोहली को जरूर अपनी टीम में जगह दें जिनका अब तक इस सीजन बल्ले से शानदार फॉर्म देखने को मिला है। वहीं तीसरे बल्लेबाज के तौर पर आप आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को टीम में शामिल कर सकते हैं।

रियान पराग सहित इन 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों को दें जगह

ऑलराउंडर खिलाड़ियों के तौर पर आप अपनी ड्रीम 11 टीम में रियान पराग को सबसे पहले चुने जो अब तक तीन मुकाबलों में खेलने के बाद एक भी बार आउट नहीं हुए हैं। वहीं इसके अलावा आप दूसरे ऑलराउंडर के रूप में ग्लेन मैक्सवेल को शामिल कर सकते हैं, भले ही उनका फॉर्म अच्छा नहीं रहा है लेकिन वह अपने दम पर मैच को पलट सकते हैं। तीसरे ऑलराउंडर के रूप में रविचंद्रन अश्विन को आप शामिल कर सकते हैं जो गेंदबाजी के अलावा राजस्थान रॉयल्स के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए भी नजर आए हैं।

इन 3 गेंदबाजों को कर सकते शामिल

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में पहले ही 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल कर चुके हैं। इसके अलावा प्रमुख गेंदबाजों के तौर पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में अपनी स्विंग गेंदबाजी का कमाल दिखाया था और तीसरे गेंदबाज के तौर पर आप यश दयाल को टीम में जगह दे सकते हैं।

पराग को कप्तान तो विराट कोहली को बनाए उपकप्तान

अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप कप्तान के तौर पर रियान पराग का चुन सकते हैं जिन्होंने तीन मैचों में 181 के औसत से 181 रन अब तक बनाए हैं, वहीं उनका स्ट्राइक रेट 160.17 का देखने को मिला है। इसके अलावा आप उपकप्तान के तौर पर विराट कोहली का चुन सकते हैं जिनका बल्ला भले ही पिछले मुकाबले में ना चला हो लेकिन अभी भी वह ऑरेंज कैप की रेस में पहले स्थान पर बरकरार हैं और इस मैच में कोहली के बल्ले से फिर बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - संजू सैमसन

बल्लेबाज - यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली (उपकप्तान), फाफ डू प्लेसिस

ऑलराउंडर - रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल

गेंदबाज - ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, यश दयाल

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले जोफ्रा आर्चर को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, इस सीरीज में कर सकते हैं वापसी

IPL 2024 Points Table में सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई लंबी छलांग, CSK इस स्थान पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement