Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

IPL 2024 Points Table में सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई लंबी छलांग, CSK इस स्थान पर

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 6 विकेट से जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ सीधे 5वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं लगातार 2 हार के बाद भी सीएसके टॉप 4 में अपनी जगह को बरकरार रखे हुए है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 06, 2024 8:00 IST
Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : AP चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2024 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में 18वें मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला। सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद सीधे पांचवें स्थान पर छलांग लगाई। पैट कमिंस की कप्तानी में अब तक हैदराबाद का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 4 मैचों में से 2 को अपने नाम किया है। वहीं टीम प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ जहां पांचवें नंबर पर है तो वहीं उनका नेट रनरेट भी 0.409 का है। चेन्नई सुपर किंग्स शुरुआती 2 मैचों में जीत के बाद लगातार 2 हार के बाद अब प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं उनका नेट रनरेट भी 0.517 का है।

केकेआर पहले स्थान पर, लखनऊ चौथे स्थान पर बरकरार

आईपीएल 2024 में 18 मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 टीमों को लेकर बात की जाए तो कोलकाता नाइट राइड राइडर्स की टीम जहां तीन मैचों में सभी में जीत के बाद पहले स्थान पर काबिज है तो वहीं दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिन्होंने भी अब तक अपने तीनों ही मैच जीते हैं। केकेआर का अभी नेट रनरेट 2.518 का है तो वहीं राजस्थान का 1.249 का है। सीएसके जहां तीसरे स्थान पर है तो वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स तीन मैचों में 2 जीत के बाद चौथे स्थान पर है और उनका नेट रनरेट 0.483 का है। प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर अब पंजाब किंग्स की टीम है जिन्होंने 4 मैचों के बाद 2 में जीत हासिल की है और उनका नेट रनरेट -0.220 का है।

मुंबई और दिल्ली अंतिम 2 पायदान पर

प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही गुजरात टाइटंस की टीम है, जिन्होंने भी 4 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है, लेकिन उनका नेट रनरेट -0.580 का है। वहीं 8वें नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम है जो अब तक 4 मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर सके हैं और उनका नेट रनरेट -0.876 का है। अंतिम 2 पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस है। दिल्ली ने जहां 4 मैचों में 3 में हार का सामना किया है तो वहीं मुंबई ने अब तक खेले तीन मैचों में से एक में भी जीत हासिल नहीं की है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: मुश्किल में पड़ी पंत की दिल्ली कैपिटल्स, लंबे समय के लिए बाहर हो सकते हैं कुलदीप यादव

IPL 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स का बड़ा ऐलान, इस बदलाव के साथ नजर आएगी टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement