Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली के निशाने पर ये 3 रिकॉर्ड, बन सकते इस मामले में पहले खिलाड़ी

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम आईपीएल के 17वें सीजन में अपना 5वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के मैदान पर खेलेगी। इस मैच में विराट कोहली की नजरे 3 बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम पर करने पर होगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 06, 2024 14:53 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली

आईपीएल के 17वें सीजन में जयपुर के मैदान पर 19वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच में जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में सभी की नजरें आरसीबी के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन पर रहने वाली हैं, जिनका इस सीजन अब तक बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला है। कोहली अभी ऑरेंज कैप होल्डर हैं और वह 4 मैचों में 67.67 के औसत से 203 रन बना चुके हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में कोहली के बल्ले से 3 बड़े रिकॉर्ड बनते हुए देखने को मिल सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बन सकते खिलाड़ी

आरसीबी की तरफ से पहले सीजन से लेकर अब तक खेलने वाले विराट कोहली ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 29 मैच खेलते हुए 618 रन बनाए हैं। वहीं यदि वह इस मुकाबले में 62 रन और बना लेते हैं तो आईपीएल इतिहास में राजस्थान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी इस लिस्ट में पहले स्थान पर शिखर धवन हैं जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में 679 रन बनाए हैं। वहीं इस लिस्ट में कोहली फिलहाल 5वें स्थान पर हैं और उनसे आगे एबी डी विलियर्स, केएल राहुल, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक हैं।

आईपीएल में 7500 रन के आंकड़े से सिर्फ 34 रन दूर

आईपीएल इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है, जिनके नाम 241 मैचों में 7466 रन दर्ज हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में यदि कोहली 34 रन और बनाने में कामयाब होते हैं तो वह 7500 रनों का आंकड़ा छूने वाले भी पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। कोहली के नाम आरसीबी की तरफ से अब तक आईपीएल में 242 छक्के लगाए लगा चुके हैं और यदि वह 8 छक्के और लगा देते हैं तो क्रिस गेल, एबी डी विलियर्स और रोहित शर्मा के बाद आईपीएल में 250 छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे।

टी20 क्रिकेट में एक टीम के लिए 8000 रन बनाने वाले बन सकते पहले खिलाड़ी

टी20 क्रिकेट के इतिहास में अब तक किसी खिलाड़ी ने एक टीम से खेलते हुए 8000 रनों का आंकड़ा नहीं छुआ है। वहीं विराट कोहली के पास ये मौका है कि वह वर्ल्ड क्रिकेट में किसी एक फ्रेंचाइजी या टीम के लिए खेलते हुए इस कीर्तिमान को बना सकते हैं। कोहली ने अब तक आरसीबी के लिए आईपीएल में 241 मैच और चैंपियंस लीग में 15 मुकाबले खेले हैं, जिसके बाद कोहली 256 मैचों में 37.75 के औसत से 7890 रन आरसीबी के लिए बना चुके हैं और 8000 रनों का आंकड़ा छूने के लिए उन्हें 110 रन और बनाने हैं।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले जोफ्रा आर्चर को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, इस सीरीज में कर सकते हैं वापसी

CSK कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने SRH से मिली हार पर बताया कहां हुई गलती, पिच को लेकर भी कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement