Friday, May 24, 2024
Advertisement

CSK कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने SRH से मिली हार पर बताया कहां हुई गलती, पिच को लेकर भी कही ये बात

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल के इस सीजन में मिली लगातार दूसरी हार को लेकर सीएसके कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने खराब फील्डिंग को एक बड़ी वजह बताया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 06, 2024 7:00 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : AP चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए शुरुआती दोनों ही मुकाबलों को अपने नाम किया था, इसके बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में इस सीजन की अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में टीम को 6 विकेट से एकतरफा हार मिली है। इस मुकाबले में सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने इस टारगेट को 18.1 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। वहीं इस सीजन में मिली लगातार दूसरी हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने खराब फील्डिंग के साथ पिच को भी एक बड़ा कारण बताया।

ये विकेट काफी धीमा था, हमें कैच छोड़ना भी पड़ा भारी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ईमानदरी से कहूं तो ये विकेट काफी धीमा था, उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की और हमें आखिरी के 5 ओवरों में खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया। वहीं वह जब टारगेट का पीछा करने उतरे तो शुरू से ही हमपर दबाव बना दिया। ये पिच भी काली मिट्टी की थी, जिसके चलते हम इसे धीमा नाकर चल रहे थे, लेकिन गेंद के पुराने होने के साथ ये पिच और भी धीमी हो गई। इस पिच पर हमें कम से कम 170 से 175 का का स्कोर बनाना चाहिए थी। वहीं पावरप्ले में भी हम अच्छी गेंदबाजी करने में कामयाब नहीं हो सके, वहीं बाद में ओस आने की वजह से भी रन बनाना थोड़ा आसान हो गया। हमने एक कैच भी छोड़ा जिससे हमें फर्क भी पड़ा। हालांकि मोईन अली 15वें, 16वें ओवर में भी गेंद को टर्न करा रहे थे, तो मुझे लगता है कि पिच में कोई अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला।

सीएसके के लिए शिवम दुबे ने बल्ले से किया प्रभावित

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी को लेकर बात की जाए तो कप्तान रुतुराज गायकवाड़ एकबार फिर से बड़ी पारी खेलने से चूक गए और 21 गेंदों में 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं रचिन रवींद्र भी सिर्फ 12 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। हालांकि शिवम दुबे के बल्ले से जरूर 24 गेंदों में 45 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। वहीं रवींद्र जडेजा 23 गेंदों में 31 रन ही बना सके। सीएसके को अब इस सीजन अपना 5वां मुकाबला 8 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: मुश्किल में पड़ी पंत की दिल्ली कैपिटल्स, लंबे समय के लिए बाहर हो सकते हैं कुलदीप यादव

मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ा ये स्टार खिलाड़ी, टीम की आधी टेंशन हुई दूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement