बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने की शिखर धवन और डेविड वार्नर की बराबरी, जानिए कैसे

Babar Azam- Mohammad Rizwan : इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम ने दमदार वापसी की और सीरीज का दूसरा मैच अपने नाम कर लिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 23, 2022 11:44 IST
Babar Azam and Mohammad Rizwan- India TV Hindi News
Image Source : PTI Babar Azam and Mohammad Rizwan

Highlights

  • पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दस विकेट से हराया
  • पहला मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका, सीरीज बराबरी पर
  • आईपीएल में खेलते हुए शिखर धवन और डेविड वार्नर ने बनाया था रिकॉर्ड

Babar Azam- Mohammad Rizwan : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 सीरीज का दूसरा मैच पाकिस्तान ने जीत लिया है। पहला मैच जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में लीड बनाई थी, लेकिन पाकिस्तान ने पलटवार कर सीरीज को बराबरी पर ला दिया है। सीरीज में कुल मिलाकर सात मैच खेले जाने हैं। सीरीज के इस दूसरे मैच में सबसे ज्यादा चर्चा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की हो रही है, जो आउट ऑफ फार्म चल रहे थे, लेकिन इस मैच में न केवल वे फार्म में लौटे, बल्कि शानदार शतक भी जड़ दिया। बाबर आजम का ये टी20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक है। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप के साथ ही बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने भारत के शिखर धवन और डेविड वार्नर की बराबरी कर ली हैं 

शिख्र धवन और डेविड वार्नर ने छह बार की थी शतकीय साझेदारी 

टी20 क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले शिखर धवन और डेविड वार्नर के नाम पर है। इन दोनों ने मिलकर छह बार 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की है। शिखर धवन और  डेविड वार्नर इस दौरान 2280 रन बनाए हैं और औसत 47.23 का है। ये छह शतकीय साझेदारी उन्होंने कुल मिलाकर 48 मैचों में पूरी की थी। वहीं अगर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की बात करें तो इन्होंने 31 पारियों में ही छह शतकीय पार्टनरशिप जोड़ दी हैं। इस दौरान इन दोनों ने 1621 रन बनाए हैं और इनका औसत 55.89 का है। सीरीज के दूसरे ही मैच में कप्तान बाबर आजम फार्म में आ गए हैं, अगर उनका ये फार्म इसी तरह से जारी रहा तो ये पक्का है कि इंग्लैंड की टीम के लिए आने वाले मैचों में वे और भी ज्यादा मुश्किल खड़ी करेंगे। 

इग्लैंड ने पाकिस्तान को दिया था 200 रनों का टारगेट 
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 199 रन बनाए थे और पाकिस्तान के सामने 200 रनों का टारगेट रख दिया था। इंग्लैंड की ओर से कप्तान मोईन अली ने 23 गेंदों पर 55 रन बनाए, जो टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। पाकिस्तान की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान में उतरे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने आते ही हमला बोल दिया। खासतौर पर रिजवान ज्यादा आक्रामक नजर आ रहे थे। लेकिन जैसे ही बाबर आजम के बल्ले के बीच में गेंद आनी शुरू हुई तो वे भी तेजी से रन बनाने में जुट गए। दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों की खूब धुनाई की। पाकिस्तान का एक भी विकेट नहीं गिरा और टीम ने तीन गेंद शेष रहते ही दिया गया टारगेट हासिल कर लिया और सीरीज में भी बराबरी कर ली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड