Friday, May 10, 2024
Advertisement

बाबर की टी20 क्रिकेट पर हुई बादशाहत, रोहित-धोनी को पीछे छोड़ नाम कर लिए कई रिकॉर्ड्स

बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक ठोक धोनी और रोहित जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: April 16, 2023 8:40 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Babar Azam

Babar Azam: जहां एक तरफ आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबलवे में पाकिस्तान ने 38 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। पाकिस्तान की जीत के हीरो उनके कप्तान बाबर आजम रहे। बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में शानदार शतक ठोका। इस शतक के साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

बाबर ने रोहित को छोड़ा पीछे

बता दें कि बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 58 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और तीन छक्के निकले। ये बाबर की कुल तीसरी इंटरनेशनल सेंचुरी है। वहीं कप्तान के तौर पर भी उनका ये तीसरा ही शतक है। बाबर अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी ठोकने वाले कप्तान बन चुके हैं। उन्होंने 2 शतक मारने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा। बता दें कि रोहित के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 4 शतक हैं।

धोनी को भी छोड़ा पीछे

इतना ही नहीं इस मैच में जीत हासिल करने के साथ बाबर ने महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। बाबर की ये एक कप्तान के तौर पर 42वीं टी20 जीत थी। इस मामले में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा, जिनके कप्तानी में भारत ने कुल 41 टी20 मुकाबले जीते थे। बाबर अब इयोन मॉर्गन और असगर अफगान के बराबर पहुंच चुके हैं।

बाबर के नाम ये रिकॉर्ड भी

वहीं अब बाबर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक मारने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बाबर के टी20 करियर का ये कुल 8वां शतक था। इस मामले में उन्होंने डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच को पीछे छोड़ा। वहीं इस लिस्ट में टॉप पर क्रिस गेल हैं, जिनके नाम 22 टी20 शतक हैं।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement