Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाई सबकी क्लास, गुस्से में कही ये बात

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ करो या मरो से मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उस दौरान बाबर ने कई सवालों का जवाब भी दिया। उन्होंने अपने प्रदर्शन को लेकर भी कई बातें कही हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 10, 2023 20:33 IST
Babar azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं से घिरे टीम के कप्तान  बाबर आजम को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी पाकिस्तान को अपना आखिरी लीग स्टेज मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच को अगर वे कम से कम 287 रनों से जीतते हैं, तब ही उनकी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। वरना वे पूरी तरह से सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएंगे और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में एंट्री हासिल कर लेगी। सेमीफाइनल में अपनी टीम न पहुंचा पाने के कारण बाबर पर निशाना साधा जा रहा है।

बाबर ने पूर्व खिलाड़ियों पर साधा निशाना

बाबर ने आठ पारियों में 282 रन बनाए हैं लेकिन उनके 82.69 के खराब स्ट्राइक रेट के कारण फैंस और पूर्व खिलाड़ियों ने कड़ी आलोचना की है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रेस से बात करते हुए, बाबर ने अपने आलोचकों को चुप कराने की कोशिश की और अपने आगे के प्लान के बारे में बताया। बाबर ने शुक्रवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीवी पर राय देना बहुत आसान है। अगर कोई सलाह देना चाहता है, तो मुझे सीधे कॉल करें, मेरा नंबर सभी को पता है। बाबर आजम ने अपने इस बयान से उन पूर्व खिलाड़ियों पर निशाना साधा है जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान के न्यूज चैनलों पर बैठकर बाबर की आलोचना की है।

वर्ल्ड कप मे टीम के खराब प्रदर्शन के कारण बाबर की कप्तानी भी सवालों के घेरे में आ गई है क्योंकि पाकिस्तान चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 270 से अधिक के स्कोर का बचाव करने में विफल रहा। पूर्व खिलाड़ी शोएब मलिक और मोईन खान ने कप्तानी के अतिरिक्त दबाव के कारण बाबर की फॉर्म में गिरावट का संकेत दिया। लेकिन मौजूदा विश्व नंबर 2 वनडे बल्लेबाज ने खुलासा किया कि वह कप्तानी का दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं और इसका मैदान पर उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

अपने प्रदर्शन को लेकर क्या बोले बाबर

बाबर आजम ने साफ तौर पर कहा है कि मैं पिछले तीन साल से अपनी टीम की कप्तानी कर रहा हूं और मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया। यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि मैंने विश्व कप में वैसा प्रदर्शन नहीं किया जैसा मुझे करना चाहिए था, इसीलिए लोग कह रहे हैं कि मैं दबाव में हूं। जोकि मैं नहीं हूं। बाबर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं इस वजह से किसी दबाव में था या मुझे कुछ अलग महसूस हुआ। मैं फील्डिंग के दौरान मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। बल्लेबाजी के दौरान मैं सोचता हूं कि मुझे कैसे रन बनाने चाहिए और टीम को जीत दिलानी चाहिए।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, लंबे समय से नहीं मिल रहा था मौका

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाएगा ये खिलाड़ी, बाबर आजम ने बनाया खास प्लान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement