Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, लंबे समय से नहीं मिल रहा था मौका

टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने फैंस को झटका देते हुए अचानक से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्हें लंबे समय से भारतीय टीम के स्क्वॉड में मौका नहीं मिल पा रहा था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 10, 2023 19:51 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम का खिलाड़ी

भारतीय टीम इस वक्त वनडे वर्ल्ड कप खेल रही है। जहां टीम इंडिया काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। इसी बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया के स्कॉड में अपनी जगह नहीं बना पा रहा था। अब इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि गुरकीरत सिंह मान हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी अपने फैंस को दी है।

साल 2016 में किया था डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के 2016 के दौरे में भारत की तरफ से तीन वनडे मैच खेलने वाले गुरकीरत सिंह मान ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय और भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। गुरकीरत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबलों में भारत की तरफ से मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के अलावा ऑफ स्पिनर के रूप में 10 ओवर भी किए थे। पंजाब की टीम में अंदर बाहर होने और 2020 से आईपीएल में नहीं खेल पाने के कारण गुरकीरत ने संन्यास लेने का फैसला किया। 

सोशल मीडिया पर कही ये बात

गुरकीरत ने अपने संन्यास के बारे में इंस्टाग्राम पर लिखा कि आज का दिन मेरी कभी न भूल पाने वाले क्रिकेट यात्रा का अंतिम दिन है। भारत का प्रतिनिधित्व करना सम्मान और सौभाग्य की बात रही है। मेरा सहयोग करने के लिए मैं अपने परिवार, दोस्तों, कोच और साथी खिलाड़ियों का आभार व्यक्त करता हूं। आप सभी ने मेरे करियर में अहम भूमिका निभाई। गुरकीरत ने साल 2011 में खेले गए सी के नायडू ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद लोगों का ध्यान उनकी तरफ गया था। इसके बाद गुरकीरत ने रणजी ट्रॉफी 2015-16 में दमदार खेल दिखाया था और उस दौरान उन्होंने एक दोहरा शतक भी जड़ा था। 

वनडे में डेब्यू करने से पहले उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें उस वक्त टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। आईपीएल में वह पंजाब किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं। गुरकीरत साल 2022 में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका कप्तान हार्दिक पांड्या ने नहीं दिया था। आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो उन्होंने 41 मैचों में 121 की स्ट्राइक रेट से 511 रन बनाए हैं। भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब गुरकीरत विदेशी टी20 लीग में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाएगा ये खिलाड़ी, बाबर आजम ने बनाया खास प्लान

मोहम्मद शमी एक साथ दो पाकिस्तानी गेंदबाजों को चटाएंगे धूल, वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement