Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने लिया बड़ा फैसला, LPL में नहीं करेंगे ये काम

Babar Azam : बाबर आजम इस वक्‍त लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं, लेकिन इस बीच उन्‍होंने बड़ा फैसला लिया है, जो काफी चर्चा का केंद्र बन गया है। बाबर आजम हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेल रहे थे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 31, 2023 13:05 IST
babar Azam - India TV Hindi
Image Source : @COLOMBOSTRIKERS बाबर आजम

Babar Azam in LPL 2023 : पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान बाबर आजम इस वक्‍त सुर्खियों में हैं। पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खत्‍म हो गई है और अब श्रीलंका की टी20 लीग, यानी लंका प्रीमियर लीग का आगाज हो गया है। वैसे तो इस बार के लीग में भी दुनियाभर के कई खिलाड़ी खेल रहे हैं, लेकिन सबसे ज्‍यादा नजरें पाकिस्‍तान के प्‍लेयर्स पर हैं। इस बार बाबर आजम भी लंका प्रीमियर लीग का हिस्‍सा हैं। लेकिन ये लीग खेलने से पहले ही बाबर आजम ने एक बड़ा और अहम फैसला लिया, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बाबर आजम एलपीएल में कोलंबो स्‍ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे हैं 

दरअसल बाबर आजम कोलंबो स्‍ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे हैं, जिसकी कप्‍तानी निरोशन डिकवेला कर रहे हैं। इस बीच बाबर आजम ने जो फैसला लिया है,  चलिए उसके बारे में आपको बताते हैं। बाबर आजम ने साफ कर दिया है कि वे एलपीएल में अपनी टीम की जो जर्सी पहनेंगे, उसमें किसी भी फैंटेसी कंपनी का प्रचार नहीं करेंगे। हर लीग की तरह ही यहां भी कुछ फैंटेसी कंपनियों ने अपना प्रचार प्‍लेयर्स की टीशर्ट पर किया है, लेकिन बाबर आजम ने बिना लोगो वाली टीशर्ट पहनी और उसी में वे मैदान में नजर आए। इस मैच में उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो वे काफी निराशाजनक रहा। वे कोलंबो स्‍ट्राकर्स के लिए बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान में उतरे, लेकिन आठ गेंद पर केवल सात ही रन बना सके, जिसमें एक चौका शामिल रहा। उन्‍हें थिसारा परेरा ने अपना शिकार बनाया। 

जाफना किंग्‍स ने कोलंबो स्‍ट्राइकर्स को 21 से हराया  
मैच की बात की जाए तो मुकाबले में जाफना किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 173 रन का अच्‍छा स्‍कोर खड़ा किया। जिसमें तौहीद हृदयोय की विस्‍फोटक पारी शामिल रही। उन्‍होंने 39 गेंद पर 54 रन की शानदार पारी खेली। जब कोलंबो स्‍ट्राइकर्स की टीम बल्‍लेबाजी के  लिए उतरी तो बाबर आजम जल्‍दी आउट हो गए, इसके बाद पदुम निसंका भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि कप्‍तान निरोशन डिकवेला ने जरूर 34 गेंद पर 58 रन बनाए, लेकिन बाकी कोई बल्‍लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया और पूरी टीम 19.4 ओवर में केवल 152 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से मुकाबले को जाफन किंग्‍स ने 21 रन से अपने नाम कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement