Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने किया ऐसा काम, पाकिस्तान को भारी नुकसान

Babar Azam DRS : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप के मैच में फिर वही गलती कर दी, जो पहले दिन की थी। ये चूक टीम पर भारी पड़ सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 11, 2023 17:25 IST
Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

Babar Azam DRS : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में आज रिजर्व डे पर मैच खेला जा रहा है। पहले दिन बारिश के कारण मुकाबला नहीं हो पाया था, इसलिए इसे आज के लिए टाल दिया गया था। आज मैच ठीक तीन बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण मैदान ​गीला हो चुका था, लिहाजा पूरी तरह से ठीक हो गया, उसके बाद ही अंपायर ने मुकाबले के लिए हामी भरी। आज ठीक चार बजकर 40 मिनट पर मैच शुरू हुआ। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर उतरे। शुरुआत में संभलकर खेलते हुए कुछ ही देर बाद इन्होंने अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी। इस बीच पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने एक और गलती कर दी, जो आने वाले वक्त में टीम पर भारी पड़ सकती है। 

बाबर आजम ने खराब किए दोनों डीआरएस

दरअसल आज का खेल शुरू हुआ तो केएल राहुल और विराट कोहली क्रीज पर थे। नसीम शाह 28वें ओवर की आखिरी बॉल लेकर आए। गेंद लेग साइड पर गेंद थी, विराट कोहली फ्लिक करने गए, इसी बीच विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने डाइविंग कैच लिया। पाकिस्तान की ओर से जोरदार अपील की गई, लेकिन अंपायर ने नकार दिया। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने गेंदबाज और कीप​र से बात और कुछ ही देर में डीआरएस ले लिया। टीवी पर मैच देख रहे फैंस को भी ये लगा कि जब गेंद बल्ले के पास से गुजरी है तो कुछ आवाज आई। लेकिन जब रिप्ले देखा गया तो पता चला कि बॉल पैड से लगती हुई गई थी। यानी इस तरह से बाबर आजम ने अपने इस मैच के मिले हुए दोनों रिव्यू बर्बाद कर दिए। खास बात ये भी है कि अगर गेंद और बॉल का सम्पर्क हुआ होता तो विराट कोहली के खाते में चार रन और जुड़ सकते थे। इस बीच जब पाकिस्तान ने रिव्यू की मांग की तो विराट कोहली भी हंसते हुए नजर आ रहे थे। यानी उन्हें पता था कि गेंद कहां लगी है। 

विराट कोहली और केएल राहुल ने की शानदार गेंदबाजी 
इस बीच आज जब 25वें ओवर से पाकिस्तान की गेंदबाजी शुरू हुई तो मैच शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा, जब पता चला कि तेज गेंदबाज हारिस राउफ आज गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। उन्हें कुछ दिक्कत महसूस हो रही थी। इसलिए वे आज नहीं खेल पाएंगे। इससे पाकिस्तान की आधी गेंदबाजी ताकत कम हो गई, क्योंकि हारिस राउफ पाकिस्तान के लिए डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करते हैं। पहले दिन राउफ ने अपने पांच ओवर डाल दिए थे। यानी बचे हुए पांच ओवर बाबर आजम को किसी और गेंदबाज से कराने होंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान को लगा बहुत बड़ा झटका, रिजर्व डे पर बॉलिंग नहीं कर पाएगा यह घातक गेंदबाज

कप्तान रोहित शर्मा का एशिया कप में शानदार रिकार्ड, एक बार भी नहीं हुए फेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement