Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को लगा बहुत बड़ा झटका, रिजर्व डे पर बॉलिंग नहीं कर पाएगा यह घातक गेंदबाज

रिजर्व डे पर पाकिस्तान के लिए एक बुरी खबर आई है। टूर्नामेंट में जिस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए वही रिजर्व डे पर गेंदबाजी नहीं कर पाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 11, 2023 16:49 IST
Haris Rauf- India TV Hindi
Image Source : AP Haris Rauf

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 का मुकाबला रिजर्व डे पर पहुंच गया है। रिजर्व डे पर खेल शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। सोमवार 11 सितंबर को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया था और इस दिन भी मुकाबला तय समय से नहीं शुरू हो पाया। मुकाबले की शुरुआत होने की जानकारी शाम 4.40 की दी गई। इससे पहले पाकिस्तान के लिए बुरी खबर आ गई। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एक गेंदबाज के साइड स्ट्रेन की जानकारी मिली। जिसके कारण वह रिजर्व डे पर गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

दरअसल रिजर्व डे पर खेल शुरू होने से पहले जानकारी मिली की पाकिस्तान के घातक गेंदबाज हारिस रऊफ आज गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, कल रात उनके oblique muscle में दर्द शुरू हो गया था। इसके बाद उनका स्कैन हुआ और इसमें कुछ सूजन नजर आई। आगे वर्ल्ड कप खेला जाएगा और एहतियात के तौर पर वह आज गेंदबाजी नहीं करेंगे। आपको बता दें कि उन्होंने पहले दिन 5 ओवर गेंदबाजी की थी और 27 रन दिए थे। 

Haris Rauf

Image Source : AP
Haris Rauf

एशिया कप 2023 में हारिस की खतरनाक गेंदबाजी

हारिस रऊफ ने इस टूर्नामेंट में अभी तक खतरनाक गेंदबाजी की है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में इससे पहले 3 मैचों में 9 विकेट लिए थे। वह टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर भी हैं। एक मैच में उन्होंने 4 विकेट भी लिए थे। उनके नहीं होने से पाकिस्तान के लिए उनके बचे हुए पांच ओवरों की भरपाई करना आसान नहीं होगा।

पहले दिन क्या रहा खेल का हाल?

अगर पहले दिन खेल की बात करें तो 24.1 ओवर का खेल हुआ था। भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे। टॉस जीतकर बाबर आजम ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पाकिस्तानी गेंदबाजों की क्लास लगा दी। दोनों ने 100 गेंदों पर 121 रनों की पार्टनरशिप की थी। रोहित ने 56 और गिल ने 58 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें:-

कप्तान रोहित शर्मा का एशिया कप में शानदार रिकार्ड, एक बार भी नहीं हुए फेल

'वो नया बुमराह बने,' शाहीन अफरीदी ने बुमराह के शहजादे के लिए दिया खास गिफ्ट; देखें Video

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement