Babar Azam PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ बाबर आजम ने फिर मचाया धमाल, रोहित शर्मा के करीब पहुंचे पाकिस्तानी कप्तान

Babar Azam PAK vs ENG: बाबर आजम ने अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के 6 मैचों की 6 पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 281 रन बना लिए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 01, 2022 8:26 IST
बाबर आजम- India TV Hindi
Image Source : PTI बाबर आजम

Highlights

  • बाबर आजम ने खेली नाबाद 87 रनों की पारी
  • टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 3000 रन बनाने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की
  • बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में लगाई 27वीं हाफ सेंचुरी

Babar Azam: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी सात मैचों की टी20 सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर आ गई है। 6 मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 3-3 की बराबरी पर खड़ी है। सीरीज का छठा मुकाबला शुक्रवार को लाहौर में खेला गया। फिल साल्ट की 41 गेंदों पर 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी। इस मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 169 रन बनाए थे जिसमें से 87 रन अकेले नाबाद रहते हुए कप्तान बाबर आजम ने बनाए थे। टी20 इंटरनेशनल में यह उनका 27वां अर्धशतक था।

बाबर आजम ने 59 गेंदों पर 87 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इस सीरीज में इससे पहले एक मैच में पाकिस्तानी कप्तान ने शानदार शतक भी जड़ा था। उस मैच में 200 करीब का लक्ष्य बिना कोई विकेट खोए बाबर ने अपने साथी मोहम्मद रिजवान के साथ हासिल कर लिया था। बाबर आजम का ओवरऑल टी20 इंटरनेशल में यह 27वां पचासा है। वहीं बतौर ओपनर उन्होंने 23वीं बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है। इस मामले में वह 27 बार ऐसा कर टॉप पर काबिज रोहित शर्मा के और नजदीक पहुंच गए हैं। बाबर आजम इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

T20Is में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा 50+ रन

  • 27 - रोहित शर्मा
  • 23 - बाबर आजम
  • 22 - मार्टिन गप्टिल
  • 22 - डेविड वार्नर
  • 21 - मोहम्मद रिजवान
  • 21 - पॉल स्टर्लिंग

बाबर आजम ने की विराट कोहली की बराबरी

वहीं इस 87 रनों की शानदार पारी में बाबर आजम ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने अपने 3000 टी20 इंटरनेशनल रन भी पूरे किए। आपको बता दें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने करियर की 81वीं पारी में इस माइलस्टोन को टच किया था। कोहली की तरह बाबर ने भी इस आंकड़े को 81वीं पारी में ही अपने नाम किया। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तानी कप्तान रिजवान के बाद दूसरे टॉप स्कोरर हैं। रिजवान ने 5 मैच की 5 पारियों में 315 रन बनाए हैं तो बाबर ने 6 मैच की 6 पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 281 रन बना लिए हैं। 

यह भी पढ़ें:-

Babar Azam: विराट कोहली की बराबरी करने के लिए बाबर आजम ने लगाया छक्का, स्पेशल क्लब में हुए शामिल

PAK vs ENG: बाबर की यादगार पारी के बाद सॉल्ट ने पाकिस्तान के जख्मों पर रगड़ा नमक, सीरीज में हासिल की बराबरी

T20 World Cup 2022: सौरव गांगुली ने दिया बुमराह को लेकर बड़ा अपडेट, कहा- अभी नहीं हुए बाहर

Women's Asia Cup 2022: महिलाओं का एशिया कप आज से शुरू, पहले दिन भारत के सामने श्रीलंकाई चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड