Jasprit Bumrah T20 WC 2022: सौरव गांगुली ने दिया बुमराह को लेकर बड़ा अपडेट, कहा- अभी नहीं हुए बाहर

Jasprit Bumrah T20 WC 2022: जसप्रीत बुमराह फिलहाल बैक इंजरी के कारण साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 01, 2022 7:30 IST
जसप्रीत बुमराह और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जसप्रीत बुमराह और सौरव गांगुली

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह का शुक्रवार को हुआ स्कैन, सोमवार तक साफ हो सकती है स्थिति
  • सौरव गांगुली ने कहा- अभी बुमराह वर्ल्ड कप से नहीं हुए हैं बाहर
  • साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं बुमराह, सिराज को मिली जगह

Jasprit Bumrah: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर पिछले कुछ समय से खासा बवाल मचा हुआ है। बुमराह मौजूदा साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं, वहीं इस बात पर अभी भी संशय बना हुआ है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ जाएंगे या नहीं। बुमराह से पहले रविंद्र जडेजा घुटने की सर्जरी के कारण टीम से बाहर हो चुके थे। ऐसे में भारतीय टीम के ऊपर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में इन दो स्टार खिलाड़ियों के बिना उतरने का खतरा मंडरा रहा है।

इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार रात को बुमराह पर एक बड़ा अपडेट दिया। गांगुली ने साफतौर पर मीडिया से कहा कि, अभी से बुमराह को बाहर ना किया जाए। अभी स्थिति कुछ भी साफ नहीं है। डॉक्टर्स अपना काम कर रहे हैं उन्हें मॉनिटर कर रहे हैं। अगले 2-3 दिनों में कंडीशन साफ हो सकती है। तब तक के लिए इंतजार करें। दादा ने कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए कहा,'देखना होगा आगे क्या होता है, बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं।"

गंभीर नहीं है बुमराह की इंजरी?

वहीं क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बुमराह का शुक्रवार को स्कैन किया गया और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बेंगलुरू में उसका एसेसमेंट किया जा रहा है। लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज की इंजरी को ज्यादा गंभीर नहीं बताया जा रहा है। वहीं इस बात की भी गारंटी नहीं है कि वह ऑस्ट्रेलिया रवाना हो पाते हैं या नहीं। साफ स्थिति सोमवार तक पता चल पाएगी जब टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स इन सभी बातों पर चर्चा करेंगे। तब ही रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा अगर जरूरत समझी जाएगी तो।

यह भी पढ़ें:- क्या है जसप्रीत बुमराह की इंजरी का सच? जानिए पूरी मेडिकल रिपोर्ट 

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद से ही चोटिल हो गए थे। उन्हें तकरीबन दो महीने से ज्यादा टीम से बाहर रहना पड़ा। इस दौरान उन्होंने एशिया कप 2022 जैसा बड़ा टूर्नामेंट भी मिस किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वह वापस लौटे लेकिन पहला मैच वह नहीं खेले। फिर दूसरा मैच महज 8 ओवर का था तो उन्होंने सिर्फ 2 ओवर फेंके। फिर तीसरे मैच में उन्होंने 4 ओवर फेंके और अपने करियर का सबसे बुरा स्पेल फेंका। फिर साउथ अफ्रीका सीरीज से अब वह बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:- इंटरनेशनल क्रिकेट के मुकाबले आईपीएल की ओर बुमराह का ज्यादा झुकाव, सामने आए हैरान करने वाले आंकड़े

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। अब देखने वाली बात यह होगी कि बुमराह टीम के साथ जाते हैं या नहीं। या फिर टीम में कोई बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा। बुमराह के रिप्लेसमेंट की बात करें तो कई नामों पर चर्चा हो रही है। उनमें से सबसे बड़ा नाम चल रहा है मोहम्मद शमी का, लेकिन शमी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे और वह भी टीम से बाहर हैं। अब देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट क्या शमी को साउथ अफ्रीका सीरीज के बचे हुए मुकाबले और वनडे सीरीज में प्रैक्टिस करवाकर बाद में ऑस्ट्रेलिया बुलाता है या फिर सिराज और उमेश ही टीम के साथ मौजूद रहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड