Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बांग्लादेश ने टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा, इस खिलाड़ी ने खेली धांसू पारी

बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच टी20 मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने बड़ा कारनामा कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 10, 2023 6:19 IST
BAN vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY BAN vs ENG

BAN vs ENG: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ बांग्लादेश की टीम ने एक बड़ा कारनामा कर दिया। बांग्लादेश के कप्तान साकिब अल हसन ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 156 रन ही बना सकी। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 12 गेंद रहते 4 विकेट खोकर इस 158 रन बना इस टारगेट को चेज कर लिया। इस दौरान बांग्लादेश की टीम ने एक बड़ा कारनामा करते हुए इंग्लैंड की टीम के साथ अपना हिसाब बराबर कर लिया है।

क्या है वो कारनामा

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में मिली जीत के बाद बांग्लादेश की टीम ने अपना हिसाब बराबर करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहला पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला जीत लिया है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 2 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इन मुकाबलों में अब दोनों टीमों का पलड़ा एक बराबर भारी हो गया है। इन दो मुकाबलों में से एक इंग्लैंड और एक बांग्लादेश ने जीत लिया है। इस मैच में बांग्लादेश के एक खिलाड़ी ने शानदार पारी खेली और टीम के जीत में अहम योगदान निभाया।

इस बल्लेबाज ने खेली शानदार पारी

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो ने इस मैच में टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। उन्होंने इस मैच में 30 गेंदों पर 51 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 12 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की टीम वापसी की तलाश में होगी। वहीं बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच खेले गए वनडे सीरीज में भी बांग्लादेश ने तीसरा और अंतिम मुकाबला अपने नाम किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement