Thursday, April 25, 2024
Advertisement

BAN vs ENG: इंग्लैंड की टीम पहली बार बांग्लादेश में खेलेगी टी20 सीरीज, सामने आया पूरा शेड्यूल

BAN vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम साल 2023 में बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी और इस दौरान तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 27, 2022 19:26 IST
ban vs eng, bangladesh vs england- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड

BAN vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने बांग्लादेश दौरे के लिए पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। ईसीबी की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड की टीम नए साल में बांग्लादेश में तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड की टीम ने आखिरी बार 2016 में बांग्लादेश का दौरा किया था और इस दौरान उसे टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी से संतोष करना पड़ा था जबकि वनडे सीरीज में उसने 2-1 से जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच पहली बार होगी टी20 सीरीज

इंग्लैंड की टीम मार्च 2023 में बांग्लादेश का दौरा करेगी और इसके साथ ही यह भी तय हो गया है कि वह पहली बार यहां द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला खेलेगी। दोनों देशों ने आज तक एक ही बार एक-दूसरे से कोई टी20 मुकाबला खेला है। यह मुकाबला 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अबू धाबी में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने अपने नाम किया था।

एक मार्च से शुरू होगी सीरीज  

बात करें इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे की तो इसकी शुरुआत अगले साल 2023 में 1 मार्च से होगी। दोनों देशों के बीच सबसे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जो 6 मार्च तक होगी। इसके बाद दोनों टीमों टी20 सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। हालांकि इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले यहां दो वॉर्म-अप मैच भी खेलेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘यह रोमांचक है कि इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीम 2016 के बाद पहली बार बांग्लादेश दौरे पर जायेगी। इस बहुप्रतीक्षित दौरे के लिए ढाका और चटगांव में शानदार माहौल होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बांग्लादेश में क्रिकेट का जुनून चरम पर होता है और घरेलू परिस्थितियों में शानदार रिकॉर्ड वाली टीम के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा।"

इंग्लैंड का बांग्लादेश दौरा:

  • पहला वनडे: 1 मार्च, ढाका
  • दूसरा वनडे: 3 मार्च, ढाका
  • तीसरा वनडे: 6 मार्च, चटोग्राम
  • पहला टी20: 9 मार्च, चटोग्राम
  • दूसरा टी20: 12 मार्च, ढाका
  • तीसरा टी20: 14 मार्च, ढाका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement