Sunday, July 21, 2024
Advertisement

BAN vs NEP Pitch Report: बांग्लादेश और नेपाल के मैच में ऐसी होगी पिच, जानें किसका रहेगा दबदबा

BAN vs NEP Pitch Report: बांग्लादेश और नेपाल के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच अर्नोस वेल्स ग्राउंड में खेला जाना है। बांग्लादेश की टीम यह मैच अपने नाम कर लेती है तो सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 16, 2024 22:33 IST
BAN vs NEP Pitch Report- India TV Hindi
Image Source : GETTY / AP BAN vs NEP Pitch Report

BAN vs NEP Pitch Report: टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप डी में बांग्लादेश और नेपाल सोमवार, 17 जून को सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन के अर्नोस वेल्स ग्राउंड में अहम मुकाबले में आमने-सामने होंगे। यह मैच बांग्लादेश के लिए काफी अहम है, जिसे टूर्नामेंट के सुपर 8 चरणों में आसानी से क्वालीफिकेशन के लिए जीत की सख्त जरूरत है। नजमुल हुसैन शांतो की अगुआई वाली टीम ने श्रीलंका पर दो विकेट की रोमांचक जीत के साथ अभियान की शुरुआत की, लेकिन अगले मैच में उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार रन से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने अपने तीसरे मैच में नीदरलैंड पर 25 रन की जीत दर्ज की और क्वालीफिकेशन के लिए अच्छी स्थिति में पहुंच गए।

जीत के साथ अंत करना चाहेगा नेपाल

दूसरी ओर, नेपाल सुपर 8 में क्वालिफाई करने की अच्छी स्थिति में था, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में एक रन से हार के कारण वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। हालांकि, वे अपने आखिरी मैच में जीत के साथ अपने अभियान का शानदार अंत करना चाहेंगे और बांग्लादेश के क्वालिफाई करने की संभावनाओं को थोड़ा कम करना चाहेंगे। दिन के दूसरे मैच में, श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीमें सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट स्थित डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। 

इस बीच, नीदरलैंड के पास अभी भी सुपर 8 में जगह बनाने का एक मौका है, अगर वे श्रीलंका को बड़े अंतर से हरा देते हैं और बांग्लादेश नेपाल से हार जाता है। स्कॉट एडवर्ड्स की अगुआई वाली टीम के पास तीन मैचों में दो अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.408 है और उसे बांग्लादेश की बड़ी हार के साथ-साथ एक बड़ी जीत की उम्मीद करनी होगी, ताकि उसका नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर हो जाए। बांग्लादेश और नेपाल के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में पिच का रोल सबसे ज्यादा अहम होने जा रहा है। ऐसे में आइए अर्नोस वेल्स ग्राउंड की पिच पर एक नजर डालें।

अर्नोस वेल्स ग्राउंड की पिच रिपोर्ट

टूर्नामेंट में अब तक किंग्सटाउन के अर्नोस वेल्स ग्राउंड पर खेले गए दो मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने दोनों मैच जीते हैं। पहली पारी का औसत स्कोर 137 रहा है और दोनों मैचों में स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में इस मुकाबले के दौरान भी स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है। दोनों टीमों के बीच इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजे होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

नेपाल की प्लेइंग 11 : कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), अनिल साह, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, अविनाश बोहरा

बांग्लादेश की प्लेइंग 11 : तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), लिटन दास (विकेट कीपर), तौहीद ह्रदय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, जैकर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान

यह भी पढ़ें

डेब्यू मैच में भारतीय खिलाड़ी ने किया बड़ा कारनामा, स्पेशल क्लब का बनी हिस्सा

T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद खिलाड़ी ने पूरे देश से मांगी माफी, कही ये बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement