1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने टी-20 क्रिकेट से लिया ब्रेक, आगामी वर्ल्ड से रह सकते हैं दूर

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने टी-20 क्रिकेट से लिया ब्रेक, आगामी वर्ल्ड से रह सकते हैं दूर

तमीम इकबाल ने टी20 क्रिकेट से 6 महीने का ब्रेक लेने का ऐलान किया है। वह अपना करियर लंबा खींचने और युवाओं को मौका देने के लिये अगले छह महीने तक टी20 क्रिकेट नहीं खेलेंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2022 22:29 IST
तमीम इकबाल की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES तमीम इकबाल की फाइल फोटो

Highlights

  • तमीम इकबाल ने टी20 क्रिकेट से 6 महीने का ब्रेक लेने का ऐलान किया
  • तमीम का आस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर रहना तय
  • तमीम पिछले एक साल में बांग्लादेश की टी20 टीम से बाहर रहे हैं

बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने टी20 क्रिकेट से 6 महीने का ब्रेक लेने का ऐलान किया है। तमिम ने गुरुवार को कहा कि वह अपना करियर लंबा खींचने और युवाओं को मौका देने के लिये अगले छह महीने तक टी20 क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इस फैसले के बाद उनका आस्ट्रेलिया में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप से भी बाहर रहना तय है।

क्रुणाल पंड्या का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, फैंस ने दीपक हूडा को याद कर इस ऑलराउंडर को किया ट्रोल

तमीम ने हालांकि अपने फैसले में वापसी की संभावना के लिये भी जगह रखी है। अगर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) उनसे विश्व कप से पहले फिर से आग्रह करता है तो वह अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं। तमीम ने बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन सहित शीर्ष अधिकारियों से चर्चा के बाद यह फैसला किया। अधिकारियों ने उन्हें ऐसा कदम उठाने से मना किया था।

तमीम ने कहा, ‘‘टी20 अंतरराष्ट्रीय में मेरे भविष्य को लेकर चर्चा हुई है। पिछले कुछ दिनों में मैंने बीसीबी अध्यक्ष (नजमुल हसन) और जलाल (यूनुस) भाई और काजी इनाम (अहमद) के साथ बैठक की थी। वे चाहते थे कि मैं इस साल विश्व कप तक टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलना जारी रखूं, लेकिन मेरी सोच अलग थी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगले छह महीनों तक मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय पर विचार नहीं करूंगा। मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे पर रहेगा। हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप 2023 के क्वालीफिकेशन की तैयारी कर रहे हैं। ’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘उम्मीद है कि जो खेल रहे हैं वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे ताकि टीम को टी20 में मेरी जरूरत न पड़े। लेकिन यदि टीम या क्रिकेट बोर्ड को मेरी जरूरत पड़ती है तो मैं तैयार हूं। मैं संभवत: इस पर विचार करूंगा।’’ बता दें कि तमीम पिछले एक साल में बांग्लादेश की टी20 टीम से बाहर रहे हैं। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news