Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुश्फिकुर रहीम ने टीम इंडिया के खिलाफ किया बड़ा कारनामा, नए मुकाम को छुआ

IND vs BAN ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में ​जीत के रथ पर सवाल टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से चल रहा है। मैच कांटे की टक्कर का होने की उम्मीद है। इस बीच कुछ नए नए कीर्तिमान भी मैच के दौरान बने हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 19, 2023 17:12 IST
Mushfiqur Rahim Shakib AL hasan - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mushfiqur Rahim Shakib AL hasan

IND vs BAN ICC World Cup 2023 : भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का अहम मुकाबला खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रही और 93 रन पर तंजीद हसन के रूप में पहला विकेट गिरा। मैच के बारे में आपको हम आगे विस्तार से बताएंगे, लेकिन अभी बात मुश्फिकुर रहीम की। जिन्होंने आज के मुकाबले में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। ये इसलिए और भी खास है, क्योंकि इससे पहले इस मुकाम तक बांग्लादेश की ओर से केवल शाकिब अल हसन ही पहुंच पाए हैं। 

मुश्फिकुर रहीम ने वर्ल्ड कप में पूरे किए अपने एक हजार रन 

दरअसल भारत के खिलाफ मुश्फिकुर रहीम नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए। बल्लेबाजी शुरू करने के कुछ ही देर बाद ही अपने 1000 रन पूरे कर लिए। वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के लिए 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम दूसरे ही बल्लेबाज हैं। इससे पहले शाकिब अल हसन 1202 रन बना चुके हैं। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज ऐसा करने में सफल नहीं हुआ है। इसलिए इसे एक ​बड़ी उपलब्धि माना जा सकता है। इस बीच खास बात ये भी है कि मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं। मुश्फिकुर रहीम के वनडे आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 259 मैचों की 242 पारियों में बल्लेबाजी की है। उनके नाम अब तक 7525 रन हैं। उन्होंने 37.25 के औसत और 79.68 के औसत से बल्लेबाजी की है। उनके नाम अब तक वनडे में नौ शतक और 48 अर्धशतक दर्ज हैं। साल 2006 में बांग्लादेश के लिए वनडे डेब्यू करने वाले मुश्फिकुर रहीम ने अपनी टीम के लिए लगातार विश्व कप खेले हैं। लेकिन टीम कोई बड़ा कमाल करने में कामयाब नहीं हो पाई है। इस बार भी देखना दिलचस्प होगा कि टीम अपने बचे हुए मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है। 

लगातार अंतराल पर गिरते रहे बांग्लादेश के विकेट 
जहां तक आज के मैच की बात करें तो बांग्लादेश का पहला विकेट 93 रन के स्कोर पर गिर गया था। तंजीम हसन को कुलदीप यादव ने आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद जब स्कोर 110 रन था, तभी नजमुल हसन शांतो भी चलते बने। 129 पर तीसरा और 137 रन पर चौथा विकेट भी गिर गया। टीम का स्कोर जब 179 रन था, उस वक्त पांचवां विकेट भी निकल गया। लेकिन पहले विकेट के बाद टीम के विकेट थोड़ी थोड़ी देर पर गिरते रहे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs BAN : विराट कोहली ने 8 साल बाद विश्व कप में डाली बॉलिंग, पूरे स्टेडियम में एक ही गूंज

IND vs BAN : विराट कोहली के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये गेंदबाज, बचके रहना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement