Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs BAN : विराट कोहली के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये गेंदबाज, बचके रहना

IND vs BAN ODI World Cup 2023 : भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मुकाबले में पूर्व कप्तान विराट कोहली पर पूरी दुनिया की नजरें रहने वाली हैं। लेकिन कोहली को बांग्लादेश के एक गेंदबाज से थोड़ा अलर्ट रहने की जरूरत है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 19, 2023 12:22 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

IND vs BAN ODI World Cup 2023 : भारत और बांग्लादेश के बीच आज होने वाले वनडे विश्व कप के मुकाबले को लेकर रोमांच अपने शिखर पर है। पुणे में पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप का मैच होने जा रहा है। इससे पहले यहां कभी कोई इतना बड़ा मुकाबला नहीं ​हुआ। भारत में इससे पहले साल 2011 में विश्व कप हुआ था, तब ये स्टेडियम नहीं था। साल 2013 में ये बनकर तैयार हुआ और तब से लेकर अब तक 7 वनडे मैच यहां हो चुके हैं। अब पहली बार विश्व कप के मुकाबले की तैयारी है। सभी की नजरें इस मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली पर होने वाली हैं, क्योंकि पिछले कुछ समय से वे गजब की बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस बीच आज के मुकाबले में विराट कोहली को सावधान रहने की जरूरत है। बांग्लादेश का एक गेंदबाज उनके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। 

शाकिब अल हसन के खिलाफ गच्चा खा जाते हैं विराट कोहली 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का ​बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ जमकर बोलता है। ऐसे में बांग्लादेश के कप्तान, गेंदबाज और टीम मैनेजमेंट उनके खिलाफ कोई न कोई रणनीति जरूर बना रहे होंगे। विराट कोहली के बल्ले से भले खूब रन निकल रहे हों, लेकिन जब भी उनका सामना बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन से होता है तो विराट कुछ संकट में पड़ जाते हैं। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली और शाकिब अल हसन का सामना अब तक 11 बार हो चुका है। इस दौरान विराट कोहली 140 रन ही बना सके हैं। उन्होंने 148 बॉल का सामना किया है और इसमें से पांच बार वे शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट हुए हैं। उनका औसत 28 के करीब है और स्ट्राइक रेट 94.6 का ही है। उन्होंने 12 चौके और एक ही छक्का शाकिब के खिलाफ लगाया है। ऐसे में ये आंकड़े बता रहे हैं कि चिंता की बात जरूर है। ये आंकड़े उम्मीद करते हैं कि​ विराट कोहली और शाकिब अल हसन को भी पता होंगे। कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे और उसी वक्त शाकिब अल हसन भी गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

अब तक विराट कोहली ने इस विश्व कप में लगाए हैं दो अर्धशतक 
विराट कोहली के इस साल के विश्व कप में अब तक खेले गए मैचों में प्रदर्शन की बात की जाए तो वो ठीकठाक ही रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलीाफ खेले गए पहले मुकाबले में उन्होंने 85 रनों की शानदार पारी खेली और संकट में फंसी टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। इसके बद अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने नाबाद 55 रनों की पारी खेलने में कामयाबी हासिल की थी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ केवल 16 रन बनाकर आउट हो गए थे। यानी कोहली शतक के करीब तक तो पहुंचे, लेकिन इसे पूरा नहीं कर पाए। कोहली जैसा बल्लेबाज जब अपनी लय में होता है तो उसे शतक से ज्यादा दिन तक दूर रख पाना आसान नहीं होता। देखना होगा कि कोहली का ​बल्ला शतक कब और किसके खिलाफ पूरा करता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

शुभमन गिल के निशाने पर बड़ा विश्व कीर्तिमान, बल्ला चला तो हो जाएगा चकनाचूर

World Cup 2023: 25 साल बाद भारतीय सरजमीं पर IND vs BAN वनडे मैच, जानें आखिरी बार 1998 में किसे मिली थी जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement