Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs BAN : विराट कोहली ने 8 साल बाद विश्व कप में डाली बॉलिंग, पूरे स्टेडियम में एक ही गूंज

IND vs BAN Virat Kohli : भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में खेले जा रहे वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले में उस वक्त रोमांच बढ़ गया, जब कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली से 3 बॉल डलवा दीं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 19, 2023 15:37 IST
Virat Kohli Bowling - India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli Bowling

IND vs BAN Virat Kohli : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें आमने सामने हैं। मैच में शाकिब अल हसन एक बार फिर से चोट के कारण वापसी नहीं कर पाए, इसलिए बांग्लादेश की कप्तानी का जिम्मा नजमुल हसन शांतो संभाल रहे हैं। उन्होंने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि जब रोहित शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर वे टॉस जीतते तो पहले बॉलिंग ही करते, यानी चिंता की कोई बात नहीं है। इस बीच बांग्लादेश की पारी का जब नौवां ओवर चल रहा था, उस वक्त हार्दिक पांड्या के पैर में चोट लग गई। फिजियो मैदान पर आए, लेकिन जब वे ठीक नहीं हुए तो उन्हें वापस बीच ओवर में मैदान छोड़ना पड़ा। इसके बाद बाकी तीन गेंदें विराट कोहली ने डाली। करीब 8 साल बाद विराट कोहली ने वनडे विश्व कप में गेंदबाजी की है। 

कप्तान रोहित शर्मा ने थमाई विराट कोहली को ​बॉलिंग

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और किंग के नाम से मशहूर विराट कोहली वैसे तो अपनी बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने कई नए नए कीर्तिमान रचने का काम किया है। जब हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए और इस कंडीशन में नहीं थे कि बाकी बची हुई तीन बॉल कर पाते, इसलिए बाकी बची हुई गेंदें पूरी करने के लिए कप्तान रोहित  शर्मा ने काफी विचार विमर्श के बाद कोहली को गेंद थमा दी। वैसे तो विराट कोहली ज्यादा बॉलिंग नहीं करते, लेकिन इससे पहले की बात की जाए तो विराट कोहली ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में दो ओवर डाले थे, तब उन्होंने 12 रन दिए थे। इसके बाद से अब तक कभी ऐसा मौका नहीं आया कि उन्होंने बॉलिंग की हो। जहां तक विश्व कप की बात है तो विराट कोहली ने 2011 के विश्व कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी की और इसके बाद साल 2015 के विश्व कप में भी बॉलिंग की थी, लेकिन विकेट निकालने में कामयाब नहीं हो पाए। उनके आखिरी बार विकेट की बात की जाए तो उन्होंने साल 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात ओवर की गेंदबाजी की थी और 36 रन देकर एक विकेट लिया था। 

विराट कोहली के नाम इतने हैं विकेट 
विराट कोहली की गेंदबाजी की बात की जा तो उन्हें टेस्ट में भले ही एक भी विकेट मिला हो, लेकिन वनडे में उनके नाम चार विकेट दर्ज हैं। टी20 इंटरनेशनल में भी विराट कोहली ने चार विकेट लिए हैं। वहीं बात अगर प्रथम श्रेणी की करें तो वहां भी उनके नाम तीन विकेट हैं। लिस्ट ए में कोहली ने चार और कुल टी20 में आठ विकेट अपने नाम करने का काम किया है। यानी कुछ कुछ गेंदबाजी कर लेते हैं, लेकिन ये बात और है कि अब तक ज्यादा मौके उन्हें नहीं मिले हैं। इस बीच अब देखना ये दिलचस्प होगा कि हार्दिक पांड्या की चोट कितनी गंभीर है और अब तक वे फिट होकर वापसी करने में कामयाब होते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs BAN : विराट कोहली के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये गेंदबाज, बचके रहना

शुभमन गिल के निशाने पर बड़ा विश्व कीर्तिमान, बल्ला चला तो हो जाएगा चकनाचूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement